पैरों में आते पसीने से हैं परेशान तो अपनाए ये घरेलू नुस्खे
पैरों में आते पसीने से हैं परेशान तो अपनाए ये घरेलू नुस्खे
Share:

गर्मी का मौसम आ गया है और इस मौसम में कई लोग पसीने से परेशान रहते हैं। जी हाँ, दुनियाभर में कई लोग हैं जिन्हे बहुत गर्मी लगती है और इसके चलते वह पसीने में डूबे रहते हैं। वहीं कई लोगों को पैरों में बहुत पसीना आता है। अगर आप भी इसी लिस्ट में शामिल हैं तो आज हम कुछ घरेलू नुस्खे बताने जा रहे हैं जो आपके काम आएँगे। आइए जानते हैं। 

ठंडे पानी में डुबोएं: एक्सपर्ट्स के मुताबिक पैरों और हाथों में ज्यादा पसीना आने की समस्या हो, तो ऐसे में इन्हें ठंडे पानी में 15 मिनट के लिए डुबो कर रखना चाहिए क्योंकि इससे राहत मिल सकती है। 

टेलकम पाउडर: कई बार ऐसा होता है कि पसीना आने से जूते उतारने के बाद पैरों से बदबू आने लगती है। ऐसे में वे टेलकम पाउडर की मदद ले सकते हैं। ध्यान रहे इसे उपयोग में लेने से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर ले।

संतरे का पाउडर: इसके छिलकों को सुखाकर उनका पाउडर बना लें और इस पाउडर को नियमित रूप से पैरों व हाथों में लगाएं। ऐसा करने से आपको लाभ होगा।

गुलाब जल: गुलाबजल को लगाने से हाथों और पैरों में कूलिंग इफेक्ट्स मिलते हैं और स्किन फ्रेश भी फील करती है। इसके लिए दिन में दो से तीन बार हाथ और पैरों में गुलाब जल को स्प्रे करें।

एप्पल साइडर विनेगर: पैरों में पसीने की समस्या है, तो एप्पल साइडर विनेगर की मदद लें। जी हाँ और इसके लिए एक बाटली में पानी लें और इसमें एप्पल साइडर विनेगर मिलाएं। कुछ देर हाथ और पैरों को इसमें डुबो कर रखें।

आखिर क्यों झड़ते हैं बाल, यहाँ जानिए कारण, क्या खाएं-क्या ना खाएं, क्या करें-क्या नहीं और घरेलू उपाय

सनबर्न से हो गए हैं परेशान तो काम आएँगे ये घरेलू नुस्खे

होली के रंग से हो गई है स्किन एलर्जी तो अपनाए ये घरेलू नुस्खे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -