भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पद पर नामांकन आज, इस दिग्गज नेता का निर्विरोध चुना जाना लगभग तय

Jan 16 2020 01:59 PM
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पद पर नामांकन आज, इस दिग्गज नेता का निर्विरोध चुना जाना लगभग तय

आज यानी गुरुवार को भाजपा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष पद का नामांकन दाखिल होना है. पार्टी के राज्य मुख्यालय पर नामांकन प्रक्रिया संपन्न होगी. वैसे तो किसी अन्य के अभी तक मैदान में न आने पर नामित प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का प्रदेश अध्यक्ष बनना तय है. इसके इतर जरूरत पडऩे पर 17 जनवरी को मतदान व मतगणना होगी.

नौसेना प्रमुख ने हिंद महासागर में चीन की हरकत पर से उठाया पर्दा, कहा-पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के युद्धपोतों...

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भाजपा उत्तर प्रदेश के नामित प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह निर्वाचित होने के लिए आज अपना नामांकन करेंगे.उनका निर्विरोध निर्वाचन तय माना जा रहा है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए चुनाव की तिथि का मकर संक्रांति तक इंतजार किया जा रहा है. प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री तथा पार्टी के प्रदेश चुनाव अधिकारी आशुतोष टंडन 'गोपाल' ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष व राष्ट्रीय परिषद सदस्यों के निर्वाचन के लिए केंद्रीय नेतृत्व ने राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव और बिहार के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय को चुनाव पर्यवेक्षक नियुक्त किया है.

फिल्म 'शकुंतला देवी' के बाद विद्या बालन को ऑफर हुई यह बड़ी फिल्म

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इन दोनों पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में दोपहर दो से शाम चार बजे तक प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए नामांकन की प्रक्रिया चलेगी. शाम चार से पांच बजे तक नामांकन पत्रों की जांच होगी. शाम पांच से छह बजे तक नाम वापसी का समय रहेगा. नाम वापसी के बाद यदि आवश्यक हुआ तो 17 जनवरी को पार्टी के राज्य मुख्यालय में सुबह नौ से 11 बजे तक मतदान होगा. 11 बजे के बाद मतगणना होगी.

ऑडी ने लांच की नयी SUV कार, आर्डर पर ग्राहक की पसंद के हिसाब से होगी कस्टमाइज

फांसी से राहत पाने की कोशिश कर रहा आरोपी मुकेश, निर्भया के स्वजनों को नोटिस जारी

NZvIND: भारत के विरुद्ध T-20 में उतरा न्यूजीलैंड, ढाई साल बाद इस खिलाड़ी ने की वापसी