पहली ही फिल्म से स्वरा को मिल गई थी पहचान, ट्रोलिंग से जुड़ा है गहरा नाता
पहली ही फिल्म से स्वरा को मिल गई थी पहचान, ट्रोलिंग से जुड़ा है गहरा नाता
Share:

बॉलीवुड में बहुत ही कम फिल्मों में नजर आईं स्वरा भास्कर का आज जन्मदिन है. आज स्वरा अपना 32वां जन्मदिन मना रहीं हैं. स्वरा अपने बयानों के लिए फेमस हैं और लोग उनके बयानों के कारण अक्सर उन्हें ट्रोल भी करते रहते हैं. आपको बता दें कि स्वरा का जन्म 9 अप्रैल 1988 को दिल्ली में हुआ था और उनके पिता का नाम चित्रपु उदय भास्कर है जोकि भारतीय नौसेना में एक ऑफीसर हैं. वहीं उनकी मां इरा भास्कर जेएनयू में प्रोफेसर हैं. बहुत कम लोग जानते हैं कि स्वरा ने अपनी शुरूआती पढ़ाई दिल्ली के सरदार पटेल विद्यालय से की थी.

जी हाँ, और इसके बाद उन्‍होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अंग्रेजी साहित्‍य में स्नातक किया. वैसे इसके अलावा उन्होंने जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी से मनोविज्ञान में डिग्री हासिल की है. बात करें स्वरा के करियर के बारे में तो एक्टिंग में आने से पहले से स्वरा थिएटर में काम करती थीं. वहीं फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाने के लिये स्वरा 2008 में मुंबई आ गयीं और उन्हें उनकी पहली ही फिल्म 'तनु वेड्स मनु' में उनके किरदार पायल के लिए लोगों की जमकर प्रसंशा मिली. लोग उनके दीवाने हो गए और लोगों ने उन्हें जमकर प्यार दिया. इस फिल्म में उन्होंने तनु (कंगना रनौत) की सहेली का किरदार निभाया था और उसके बाद फिल्म रांझणा में भी स्वरा ने अपने बेहतरीन अभिनय से ख़ूब सुर्खियां बटोरीं.

आप सभी को बता दें कि उन्हें इस फिल्म में बेहतरीन अभिनय के लिए कई पुरस्‍कारों से सम्मानित किया गया. वैसे अब तक स्‍वरा ने कई बेहतरीन फिल्‍में की हैं जिनमें से निल बटे सन्‍नाटा, अनारकली ऑफ अराह, वीरे दी वेडिंग, प्रेम रतन धन पायो और चिल्‍लर पार्टी आदि प्रमुख हैं. वैसे आपको याद हो वीरे दी वेसिंग में उन्होंने मास्टरबैशन वाला सीन करने के बाद भी खूब सुर्खियां हांसिल की थी और जमकर ट्रोल भी हुईं थीं. स्वरा को अब तक फिल्‍म तनू वेड्स मनू में बेस्‍ट सपोर्टिंग ऐक्‍ट्रेस के लिये फिल्‍म फेयर का अवार्ड, और इसी फिल्‍म के लिये ज़ी सिने अवार्ड, स्‍क्रीन अवार्ड्स और IIFA अवार्ड्स भी मिल चुका है. वहीं उन्हें और भी कई तरह के अवार्ड्स दिए जा चुके हैं.

लोगों की आर्थिक सहायता के लिए आगे आए शान, दिए 25 लाख रुपये

कोरोना वायरस का शिकार हुई बॉलीवुड की यह अदाकारा! पोस्ट कर कही यह बात

ऋतिक के साथ स्क्रीन शेयर करना चाहती हैं नोरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -