गोल्ड स्मगलिंग केस: आज कोर्ट में पेश होंगे स्वप्ना सुरेश और संदीप नायर, NIA मांग सकती है रिमांड
गोल्ड स्मगलिंग केस: आज कोर्ट में पेश होंगे स्वप्ना सुरेश और संदीप नायर, NIA मांग सकती है रिमांड
Share:

कोच्ची: केरल में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) से गोल्ड स्मगलिंग करने के जुर्म में स्वप्ना सुरेश और संदीप नायर को हिरासत में ले लिया गया है. दोनों को कोच्चि लाया गया और उन्हें 6 बजे अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा. NIA अदालत से दो सप्ताह की पुलिस कस्टडी मांग सकती है.

बता दें कि स्वप्ना सुरेश और संदीप नायर बेंगलुरु के बीटीएम लेआउट में स्थित एक होटल में ठहरे हुए थे. दोनों ने होटल में क्रेडिट कार्ड का प्रयोग किया था. जिससे NIA को दोनों की लोकेशन का पता चल गया था. शुक्रवार को NIA ने इस केस में UAPA की धारा-16, 17, 18 के तहत मामला दर्ज किया था. इस मामला में NIA ने स्वप्ना सुरेश, सरिथ, फाजिल फरीद और संदीप नायर को मुख्य आरोपित बताया था.

एनआईए के हाथ लगे डाक्यूमेंट्स और सबूतों को जांचने के बाद पता चलता है कि ये पहली दफा नहीं था. इससे पहले भी स्वप्ना ने राजनयिक संबंधों का लाभ उठाया था. FIR में चार आरोपियों के नाम हैं, जिसमें से तीन को अरेस्ट कर लिया गया है. केवल फैजल फरीद ही अभी तक लापता है. वह UAE में दोनों आरोपितों का गोल्ड सप्लायर हो सकता है. NIA के टारगेट पर भारत में यूएई कॉन्सुलेट भी है. हालाँकि, अभी तक यूएई कॉन्सुलेट में काम करने वाले दोनों के सूत्र के बारे में कोई खुलासा नहीं किया गया है. सूत्रों का कहना है कि बगैर यूएई कॉन्सुलेट में कनेक्शन हुए इस तरह का काम नहीं किया जा सकता है.

इंदौर में कोरोना ने मचाया बवाल, लॉकडाउन से पहले मिले भर-भरकर संक्रमित मरीज

एयर इंडिया पर कोरोना की मार, 180 केबिन क्रु को नौकरी से निकाला

निफ़्टी बना सकता है नया हाई, निवेशक को बेहतर रिटर्न की पूरी संभावना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -