इस केस में फिल्म निर्माता स्वप्ना पाटकर को किया गया गिरफ्तार
इस केस में फिल्म निर्माता स्वप्ना पाटकर को किया गया गिरफ्तार
Share:

फिल्म निर्माता स्वप्ना पाटकर को क्लिनिकल फिजियोलॉजी में कथित तौर पर फर्जी पीएचडी डिग्री प्राप्त करने और यहां के एक हॉस्पिटल में नौकरी पाने के लिए जिसका उपयोग करने के इलज़ाम में धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोप में मंगलवार को  हिरासत में लिया जा चुका है। एक पुलिस अधिकारी ने यह सूचना दी। पाटकर (39) को मराठी मूवी 'बालकाडु' के निर्माण के लिए जाना जाता है, जो शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे की बायोपिक है, जो 2015 में रिलीज की गई थी।

अधिकारी ने कहा कि उसके विरुद्ध 26 मई को उपनगरीय मुंबई के बांद्रा थाना में IPC की धारा 419 (भेष बदलकर धोखाधड़ी), 420 (धोखाधड़ी), 467 (जालसाजी) और 468 (धोखाधड़ी के मकसद से जालसाजी) के अंतर्गत प्राथमिकी दर्ज होने के बाद उसे हिरासत में लिया जा चुका है। उन्होंने  कहा कि वह 2016 से बांद्रा (पश्चिम) में स्थित एक प्रमुख हॉस्पिटल में नैदानिक ​​मनोवैज्ञानिक के रूप में अभ्यास करने में लगे हुए है।

अधिकारी ने कहा कि 51 वर्षीय सामाजिक कार्यकर्ता गुरदीप कौर सिंह ने अप्रैल में एक सीलबंद लिफाफे में पाटकर की PHD की डिग्री से संबंधित दस्तावेजों का एक सेट एक गुमनाम स्रोत से प्राप्त करने के  उपरांत पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने कहा कि दस्तावेजों के मुताबिक, पाटकर का 2009 में छत्रपति शाहूजी महाराज महाविद्यालय, कानपुर द्वारा जारी किया गया PHD प्रमाणपत्र वास्तव में फर्जी था।

अधिकारी ने कहा कि कथित फर्जी डिग्री का उपयोग कर पाटकर हॉस्पिटल में मानद सलाहकार के रूप में नियुक्ति पाने में सफल रहीं और मानसिक स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों वाले लोगों का इलाज करती थीं। उन्होंने कहा कि 26 मई को सिंह ने पाटकर के खिलाफ शिकायत के साथ बांद्रा पुलिस से संपर्क किया। उन्होंने कहा कि मामले में आगे की जांच चल रही है।

सरसों के तेल के बढ़ते दाम पर बोले कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर- सरकार ने मिलावट बंद करा दी है, इसलिए...

लक्षद्वीप के लोग सालों से बीफ खा रहे हैं, हमारी खाने की आदत एक संवैधानिक अधिकार है: सांसद मोहम्मद फैजल

क्या मिजोरम में आ गई कोरोना की तीसरी लहर ? 203 नए संक्रमितों में 52 बच्चे शामिल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -