यौन शोषण मामला: चिन्मयानन्द की मुश्किलें बढ़ीं, आश्रम हुआ सील, 8 घंटे हुई पूछताछ

Sep 13 2019 04:05 PM
यौन शोषण मामला: चिन्मयानन्द की मुश्किलें बढ़ीं, आश्रम हुआ सील, 8 घंटे हुई पूछताछ

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले की लॉ छात्रा द्वारा लगाए गए यौन उत्‍पीड़न के इल्जाम में SIT ने स्‍वामी चिन्‍मयानंद से गुरुवार देर रात 8 घंटे तक सवाल जवाब किया. इसके साथ ही शाहजहांपुर स्थित उनके दिव्‍य आश्रम को सील कर दिया गया है. SIT पीड़िता को लेकर चिन्मयानंद के दिव्य आश्रम पहुंची थी. आश्रम के गेट पर इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा. आश्रम के आसपास और बाहर भीतर किसी की भी आवाजाही पर पाबंदी लगा दी गई थी.

उल्लेखनीय है कि सर्वोच्च न्यायालय ने इस महीने मामले की सुनवाई करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता स्वामी चिन्मयानंद पर शोषण के इल्जाम की जांच करने के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) के गठन का आदेश दिया था. इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने पूरा मामला इलाहाबाद उच्च न्यायालय को ट्रांसफर कर दिया था. शीर्ष अदालत ने कहा था कि चिन्मयानंद पर छात्रा द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच SIT द्वारा की जाएगी और इलाहाबाद हाईकोर्ट जांच की निगरानी करेगा.

शीर्ष अदालत ने उत्तर प्रदेश सरकार को निर्देश देते हुए कहा था कि जब तक उच्च न्यायालय किसी परिणाम पर नहीं पहुंच जाता है, तब तक छात्रा और उसके परिजनों को सुरक्षा उपलब्ध कराई जाए. शीर्ष अदालत ने उप्र के मुख्य सचिव को निर्देश दिए थे कि वो छात्रा को एलएलएम कोर्स की पढ़ाई को पूरी करने के लिए दूसरे कॉलेज में ट्रांसफर करें.

आने वाले समय में इन सेक्टरों में हो सकती नई भर्तियों

National Shooting Trials: इस खिलाड़ी ने जीता स्वर्ण पदक

ऑटो सेक्टर में जीएसटी कटौती पर गडकरी ने इस मंत्रालय को बताया जवाबदेह