शंकराचार्य : महिलाओं के शनि मंदिर में प्रवेश से बढ़ेंगी रेप की घटनाए
शंकराचार्य : महिलाओं के शनि मंदिर में प्रवेश से बढ़ेंगी रेप की घटनाए
Share:

नई दिल्ली : अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले द्वारका-शारदा पीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है. स्वामी स्वरूपानंद ने इस बार हनीमून कपल्स और पिकनिक पर जाने वालों पर निशाना साधा है. 

आप को बता दें कि इससे पहले भी शंकराचार्य ने 2013 में केदारनाथ में आई बाढ़ के लिए वहां हनीमून पर जाने वाले कपल्स और पिकनिक पर जाने वाले लोगों को जिम्मेदार ठहराया है. इस बाढ़ में 5 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी. 

उन्होंने कहा कि पवित्र हिन्दू स्थानों के 'पर्यावरण प्रदूषण' की प्रवृत्ति एक और आपदा ला सकती है. देश के विभिन्न हिस्सों से लोग मजे के लिए, पिकनिक मनाने के लिए और हनीमून के लिए पवित्र देवभूमि (उत्तराखंड) में आते हैं, ये केदारनाथ आपदा के लिए जिम्मेदार हैं. अगर इस तरह की अपवित्र गतिविधियों बंद नहीं हुई तो इस तरह की प्रलय का सामना करना पड़ेगा.

शंकराचार्य ने महाराष्ट्र के शनि शिंगणापुर में महिलाओं को प्रवेश मिलने पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि 'जिस तरह से महिलाओं पर अत्याचार हो रहे हैं वो तब तक नहीं रुकेंगे जब तक महिलाएं शनि की पूजा करना बंद नहीं करेंगी. महिलाओं के मंदिर में प्रवेश से उनके प्रति होने वाले अपराध बढ़ेंगे. महिलाओं के साथ रेप जैसी घटनाएं बढ़ेंगी.' उन्होंने कहा कि शनि भगवान नहीं एक गृह हैं और गृह की शांति होती है पूजा नहीं.

नायडू ने जताई आपत्ति 

केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती की टिप्पणी से ‘असहमती’ जताते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘मैं स्वामी स्वरूपानंद जी के उन विचारों से असहमत हूं कि शनि शिंगणापुर मंदिर में महिलाओं का प्रवेश उनके लिए अशुभ होगा और उनके साथ होने वाले अपराध बढ़ जाएंगे और शिरडी के साईं बाबा की पूजा के कारण महाराष्ट्र में सूखे की स्थिति पैदा हुई है.’

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -