RPN सिंह के कारण स्वामी प्रसाद ने बदली सीट..., अब इस विधानसभा से ठोकेंगे ताल
RPN सिंह के कारण स्वामी प्रसाद ने बदली सीट..., अब इस विधानसभा से ठोकेंगे ताल
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की सियासी गहमागहमी के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) छोड़कर समाजवादी पार्टी (सपा) में जाने वाले OBC नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने अब अपनी परंपरागत सीट भी बदल दी है. सपा ने स्वामी प्रसाद को पडरौना के बजाय फाजिलनगर सीट से टिकट दिया है.

हालांकि, स्वामी प्रसाद मौर्य ने ऐसे ही अपनी सीट नहीं बदली है, बल्कि इसके पीछे कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आने वाले आरपीएन सिंह एक बड़ा फैक्टर माने जा रहे हैं, तो दूसरा फाजिलनगर सीट का सियासी समीकरण भी एक वजह है. ऐसे में देखना है कि स्वामी प्रसाद छठी बार विधानसभा पहुंचने में सफल हो पाते हैं कि नहीं?  स्वामी प्रसाद मौर्य के सपा में जाने से भाजपा को बड़ा सियासी झटका लगा है. ऐसे में भाजपा ने कांग्रेस से आरपीएन सिंह को लाकर बड़ा दांव खेला दिया है. 

भाजपा ने पडरौना के राज दरबार यानि वहां के राजा और कांग्रेस के दिग्गज नेता आरपीएन सिंह को अपने पाले में शामिल कर लिया. इसके कारण पडरौना का सियासी समीकरण गड़बड़ा गया.  पडरौना में आरपीएन सिंह से मुकाबला स्वामी प्रसाद के लिए मुश्किल हो सकता था.  ऐसे में एंटी इनकंबेंसी और लोगों के नाराजगी को भापते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य अपनी सीट बदलने का दांव खेला, ताकि क्षेत्र में उन्हें जीत के लिए अधिक मशक्कत न करनी पडे़. 

कभी सिंगर तो कभी नेता कुछ ऐसा था मनोज तिवारी शुरूआती करियर

केजरीवाल बोले- पंजाब में बनना चाहिए धर्मान्तरण विरोधी कानून, दिल्ली में इसी मुद्दे पर चुप्पी

सिद्धू ने 6 महीने से खुद नहीं भरा 4 लाख का बिजली बिल, पंजाब में फ्री बिजली का वादा कर रही कांग्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -