गंगा के लिए 194 दिन से अनशन पर बैठे स्वामी आत्मबोधानंद ने तोड़ा उपवास
गंगा के लिए 194 दिन से अनशन पर बैठे स्वामी आत्मबोधानंद ने तोड़ा उपवास
Share:

हरिद्वार: स्वच्छ गंगा की मांग को लेकर पिछले 194 दिनों से उपवास कर रहे स्वामी आत्मबोधानंद ने शनिवार को अपना उपवास ख़त्म कर दिया है. राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन (एनएमसीजी) के डायरेक्टर राजीव रंजन ने स्वामी आत्मबोधानंद का उपवास तुड़वाया है. उपवास समाप्त करने के बाद स्वामी आत्मबोधानंद ने कहा है कि एनएमसीजी के डायरेक्टर मुझसे 25 अप्रैल को मिले थे. 

स्वामी आत्मबोधानंद ने कहा है कि उसके बाद आज राजीव रंजन ने मुझे लिखित में दिया है कि बांध परियोजना, जिसमें प्रस्तावित सभी बांधों को निरस्त करने और निर्माणाधीन 4 बांधों को निरस्त करने के लिए कड़े कदम उठाए जाएंगे. उल्लेखनीय है कि स्वामी आत्मबोधानंद 24 अक्टूबर, 2018 से हरिद्वार में उपवास पर बैठे हुए थे. इसी बीच पिछले 19 अप्रैल को उन्होंने पीएम मोदी को इस मामले पर संज्ञान लेने के लिए पत्र भी लिखा था. 

जिसके बाद स्वामी की बिगड़ती हालत को देखते हुए 25 अप्रैल को राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन के निदेशक राजीव रंजन मिश्रा और एग्जिक्यूटिव निदेशक जी अशोक कुमार उनसे मिलने के लिए मातृसदन पहुंचे थे. इसके बाद राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन (एनएमसीजी) की तरफ से आश्वासन दिया गया था कि वे एक हफ्ते के अंदर ही बांध परियोजना, जिसमें प्रस्तावित सभी बांधों को निरस्त करने और निर्माणाधीन 4 बांधों को निरस्त करने की बात लिखित में देंगे. 

खबरें और भी:-

हिन्दू हिंसा वाले बयान पर भड़के संजय राउत, कहा- अपने नाम से 'सीताराम' हटा लें येचुरी

महबूबा की आतंकियों से अपील, कहा- रमज़ान में ना करें हमला

इस देश में फैली खतरनाक बीमारी, अब तक निगल चुकी है 1000 जिंदगियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -