राजधानी के आस-पास इन जिलों में लगातार बढ़ रही है स्वाइन फ्लू के मरीजों की संख्या

Feb 14 2019 12:03 PM
राजधानी के आस-पास इन जिलों में लगातार बढ़ रही है स्वाइन फ्लू के मरीजों की संख्या

नई दिल्ली : प्रदेश के समीप कई जिलों में स्वाइन फ्लू का वायरस तेजी से फैलने लगा है। गाजियाबाद जिले में स्वाइन फ्लू के केस अब बढ़कर 100 तक पहुंच गए हैं। विशेषज्ञों के अनुसार अभी मार्च तक स्वाइन फ्लू का खतरा बना रहेगा। बुधवार को स्वाइन  फ्लू के 9 सेंपल की रिपोर्ट मिली, जिसमें से 5 नए मरीजों की पुष्टि हुई।मेरठ मेडिकल ने हापुड़ के 5 नए मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि कर दी है, इसकी रिपोर्ट स्थानीय अफसरों को मिलने के बाद से हड़कंप मच गया है। 

वैलेंटाइन डे पार्टी में अपने लुक को ऐसे बनाएं खास, हर कोई आपको ही देखेगा

अब तक इतने मरीजों में हुई पुष्टि 

जानकारी के लिए बता दें मेरठ में पहले भी पांच मरीजों में इसकी पुष्टि हो चुकी है। इसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने गढ़ रोड पर स्वाइन फ्लू वार्ड बनाकर चिकित्सकों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। अभी तक कुल दस मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हो चुकी है, जबकि मेरठ में यह संख्या 180 के पास पहुंच गई है। सर्दियों के मौसम में हर साल स्वाइन फ्लू का वायरस फैलता है। इस वर्ष हापुड़ से सटे जिला मेरठ में स्वाइन फ्लू का अधिक प्रकोप है।

जसलीन संग वेलेंटाइन डे मनाने के लिए लड़का ढूंढ रहे हैं अनूप जलोटा

तेजी से बढ़ रही मरीज संख्या 

जानकारी के लिए बता दें अब तक करीब दस मरीजों में मेरठ मेडिकल ने स्वाइन फ्लू की पुष्टि कर दी है। बुधवार को पांच नए पॉजीटिव मरीजों की सूची मेरठ मेडिकल से जिले के स्वास्थ्य विभाग को भेजी गई तो चिकित्सकों में अफरा-तफरी मच गई। जिले के जिन मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है, उनके परिजनों के स्वास्थ्य की जांच के लिए विभाग की टीम मरीज के घर पहुंच रही है। लक्षण मिलने पर परिजनों को टैमी फ्लू भी दी जा रही है। 

इस राज्य में थमने का नाम नहीं ले रहा स्वाइन फ्लू से हुई मौतों का सिलसिला

महिलाओं को सेक्स के दौरान इन कारणों से भी होता है दर्द

पति के बाहर जाते ही देवर को अपने पास सोने को बुलाती थी भाभी और सोते समय...