हिमाचल के कई जिलों में लगातार बढ़ रहे है स्वाइन फ्लू के मामले

 

शिमला : प्रदेश के अस्पतालों में शुक्रवार को दस से अधिक नए स्वाइन फ्लू की मामले आए हैं। हिमाचल में बीमारी की आंकड़ा 200 पहुंच चुका है। अब तक प्रदेश में 590 लोगों के स्वास्थ्य जांच की गई। स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि पहले की अपेक्षा हिमाचल में कम बीमारी के मामले आए हैं। बता दें प्रदेश में अब तक मरने वालों का आंकड़ा 25 पहुंच चुका है। 

अयोध्या मामला: केंद्र की अर्जी के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करेगा SC

सरकार ने भी जारी कर रखा है अलर्ट ​

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि स्वाइन फ्लू को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। अस्पतालों में दवाइयां पर्याप्त मात्रा में है। वही अगर किसी को स्वाइन फ्लू का अंदेशा है तो वे अपने टेस्ट करवा सकते हैं। जहां तक दो मंत्रियों के स्वाइन फ्लू होने की बात कही जा रही है तो उसके बारे में पता किया जा रहा है। 

JIO का नया कारनामा, अब इस नए प्लान में हर दिन 4GB डाटा

हरियाणा में भी फैला स्वाइन फ्लू 

जानकारी के लिए बता दें हरियाणा के हिसार में स्वाइन फ्लू के तीन और संदिग्ध सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने इनके सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भेजे हैं। जिले में स्वाइन फ्लू के चलते इस साल अब 10 लोगों की जान जा चुकी है। ये यहां के अस्पतालों में उपचार करा रहे थे। इनमें चार जिला हिसार और बाकी बाहर के थे। स्वास्थ्य विभाग ने अब तीन और सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भेजे हैं। रिपोर्ट आने पर पता चलेगा कि इनमें से किसको स्वाइन फ्लू हुआ है। रिपोर्ट से स्थिति बिल्कुल साफ हो जाएगी। 

केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट पर उठाया सवाल, संबित पात्रा ने दिया करारा जवाब

झारखंड: सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में मारा गया एक खूंखार नक्सली

पुलवामा आतंकी हमले के बाद अमेरिका समेत कई बड़े देश भारत के साथ खड़े हुए

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -