कृषि बिल: RSS के संगठन की पीएम मोदी से अपील, MSP को लेकर कही ये बात
कृषि बिल: RSS के संगठन की पीएम मोदी से अपील, MSP को लेकर कही ये बात
Share:

नई दिल्ली: किसानों से संबंधित मुद्दे पर सड़क से लेकर संसद तक घमासान चल रहा है. किसानों और खेती से संबंधित तीन बिल अब रविवार को राज्यसभा में पेश किए जाएंगे. इन सब के बीच, केंद्र सरकार ने संकेत दिए हैं कि वह किसी तरह के दबाव में आने वाली नहीं है. फिलहाल, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से संबंधित स्वदेशी जागरण मंच ने पीएम  मोदी से आग्रह किया है कि अगर किसान मंडी से बाहर भी अपनी फसल बेच रहे हैं तो यह सुनिश्चित किया जाए कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) प्राप्त हो.  

स्वदेशी जागरण मंच ने पीएम मोदी से आग्रह किया है कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) से नीचे खरीद को अवैध घोषित किया जाना चाहिए. किसी को भी किसानों की फसल MSP से नीचे खरीदने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए. वहीं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संबंधित किसान संघ भारतीय किसान संघ (BKS) ने संसदीय समिति द्वारा कृषि संबधी बिलों को और जांचने परखने की बात कही है. 

भारतीय किसान संघ का कहना है कि इन बिलों को अच्छी तरह से जांचा परखा जाना जाहिए. विधयकों को पास किए जाने की इतनी जल्दबाजी नहीं की जानी चाहिए.  भारतीय किसान संघ के महासचिव दिनेश कुलकर्णी चाहते हैं कि इसमें ऐसे प्रावधान होने चाहिए जिससे कोई भी MSP से कम पर किसान की फसल न खरीज पाए.

आखिर क्यों लगातार 3 दिन बुखार आने का अर्थ कोरोना के लक्षण होते हैं?

कंगाल हुई एयर इंडिया, महीनों से नहीं किया TDS और PF का भुगतान

चीन को लगा एक और बड़ा झटका, सरकारी खरीद में भारतीय कंपनियों को मिलेगी प्राथमिकता

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -