पीएम मोदी के 'स्वच्छ भारत मिशन' की उड़ी धज्जियां, शौचालय में बैठे बुजुर्ग का हुआ ऐसा हाल
पीएम मोदी के 'स्वच्छ भारत मिशन' की उड़ी धज्जियां, शौचालय में बैठे बुजुर्ग का हुआ ऐसा हाल
Share:

पिछले करीब दो साल से पीएम मोदी द्वारा 'स्वच्छ भारत मिशन' चलाया जा रहा. इस अभियान के तहत खुले में शौच को पूरी तरह से खत्म करना उद्देस्य है. लेकिन हाल ही में एक ऐसा हादसा हुआ है जिसने पीएम मोदी के 'स्वच्छ भारत मिशन' की धज्जियाँ उड़ा दी है.

हम बात कर रहे हैं उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले के बारे में जहां पर स्वच्छ भारत मिशन को लेकर हाल ही में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल यहां पर एक बुजुर्ग आदमी शौचालय गया था और इस दौरान उनके ऊपर अचानक छत गिर गई जिसके मलबे में दबकर एक बुजुर्ग घायल हो गया है. इस हादसे के बाद डीपीआरओ को शिकायत के आधार पर ब्लॉक स्तर से जांच शुरू कर दी गई है.

सूत्रों की माने तो घायल बुजुर्ग की उम्र 80 साल है और उनका नाम जीवन राम घायल है. हादसे के समय जीवन राम सिंह उसके अंदर ही मौजूद थे, तभी शौचालय भरभरा कर गिर पड़ा. इस हादसे के बाद पूरे देश में शौचलय को लेकर निशाना साधा जा रहा है. घटना के बारे में पीड़ित ने बताया कि, 'डेढ़ साल पहले स्वच्छ भारत मिशन के तहत ग्राम प्रधान और सेक्रेटरी द्वारा उनका शौचालय बनवाया गया था. इसके निर्माण में घटिया सामग्री लगा कर ग्राम प्रधान और सेक्रेटरी ने पैसे खा लिए हैं. इस तरह निर्माण यदि हो रहा है तो यह चिंता का विषय है.'

खूबसूरती पाने के लिए यहाँ की महिलाएं अपने पैरों का करती है ऐसा हाल

यहां चैन की नींद के लिए हज़ारों रूपए खर्च कर रहे लोग, मिलता है सुकून

अनोखा हुआ ये विवाह सम्मलेन जहां कन्यादान में मिला हेलमेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -