पीएम मोदी के जन्मदिन से दो दिन पहले, 15 सितम्बर से शुरू होगा 'स्वच्छता ही सेवा' आंदोलन

Sep 12 2018 11:45 AM
पीएम मोदी के जन्मदिन से दो दिन पहले, 15 सितम्बर से शुरू होगा 'स्वच्छता ही सेवा' आंदोलन

नई दिल्ली: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने जन्मदिन से दो दिन पहले, 15 सितंबर से 'स्वच्छता ही सेवा आंदोलन' के शुभारंभ की घोषणा की है, पीएम मोदी का जन्मदिन 17 सितम्बर को है, इस दिन वे अपने जीवन के 68 वर्ष पूर्ण कर 69वें वर्ष में प्रवेश करेंगे. पीएम मोदी ने बताया कि 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती को देखते हुए इस आंदोलन को शुरू किया जा रहा है. आंदोलन की घोषणा करते हुए प्रधान मंत्री ने सभी को इस आंदोलन का हिस्सा बनने और 'स्वच्छ भारत' बनाने के प्रयासों को मजबूत करने का आग्रह किया. पेट्रो केमिकल फैक्ट्री में फटा बॉइलर, कई मजदूरों ने गंवाई अपनी जान

प्रधान मंत्री मोदी ने कहा, "2 अक्टूबर को हम गांधी जी की 150 वीं जयंती की मानाने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह वही दिन है कि स्वच्छ भारत मिशन ने ऐतिहासिक 4 वर्षों को पूरा किया है जिसका उद्देश्य बापू के सपने को पूरा करना है, स्वच्छ भारत. मैं उन सभी को सलाम करता हूं जो स्वच्छ भारत की ओर काम कर रहे हैं." उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि बापू को श्रद्धांजलि अर्पित करने का यह एक शानदार तरीका है. आओ, इस आंदोलन का हिस्सा बनें और स्वच्छ भारत बनाने के प्रयासों को मजबूत करें."

भूकंप के झटके से हिल उठा हरियाणा और जम्मू-कश्मीर

पीएम मोदी ने कहा कि 15 सितम्बर को सुबह 9.30 बजे हम एक साथ आएंगे और 'स्वच्छता ही सेवा आंदोलन' की शुरुआत करेंगे. उन्होंने कहा कि मैं उन लोगों के साथ बातचीत करना चाहता हूं जिन्होंने स्वच्छ भारत मिशन को मजबूत करने के लिए जमीन पर दृढ़ता से काम किया है. आपको बता दें कि स्वच्छ भारत मिशन नरेंद्र मोदी के पीएम बनने के बाद 2014 में शुरू किया गया था, जिसका उद्देश्य भारत को एक स्वच्छ और खुले में शौच मुक्त देश बनाना है. 

खबरें और भी:-​

जम्मू-कश्मीर: सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी हुए ढेर

लौह पुरुष की विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा बनकर हुई तैयार

आर्टिकल 377 : जानिए समलैंगिक संबंधों पर भारत के किन पड़ोसी देशों में क्या-क्या नियम है

?