स्वच्छता ही सेवा आंदोलन : पीएम मोदी बोले पुण्य आप करे, लाभ पुरे देश को मिलेगा

Sep 15 2018 11:59 AM
स्वच्छता ही सेवा आंदोलन : पीएम मोदी बोले पुण्य आप करे, लाभ पुरे देश को मिलेगा

नई दिल्ली। सन 2014 में शुरू हुए स्वच्छ भारत आंदोलन के सकारात्मक नतीजों के सामने आने के बाद देश को और स्वच्छ बनाने के इरादे से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किया जा रहा इस मिशन का अगला पार्ट 'स्वच्छता ही सेवा आंदोलन' आज से शुरू हो चुका है। इस अभियान की शुरुवात करते हुए प्रधान मंत्री ने दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये देश की जनता को सम्बोधित करना भी शुरू कर दिया है।

आज से शुरू होगा पीएम मोदी का 'स्वच्छता ही सेवा आंदोलन', जानिये इससे जुडी ख़ास बाते


पुण्य आपका, लाभ देश का  

इस अभियान को शुरु करने से पूर्व पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये देश भर की जनता को सम्बोधित किया है। इस दौरान उन्होंने कहा है कि आज आप लोग  इस अभियान में जुड़ कर जो पुण्य का काम कर रहे है इसका सकारात्मक लाभ पुरे देश को मिलेगा। उन्होंने गंगा नदी के किनारे बसे गांवों को  खुले में शौच से मुक्त बनाने के लिए उत्तरप्रदेश सरकार की तारीफ करते हुए कहा है कि यह कदम मां गंगा की निर्मलता के लिए एक महत्वपूर्ण पड़ाव है।  पीएम मोदी ने यूपी के बिजनौर के स्वच्छाग्रहियों से  वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में बात करते हुए यह बात कही है। 

हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं


योगी ने भी की तारीफ़ 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस अभियान के तहत उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से भी बाते की। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि यूपी के लिए कुछ वर्षो पूर्व तक स्वच्छता मात्र एक दूरदर्शी सपना था लेकिन प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान के बाद प्रदेश समेत पुरे देश की दिशा बदल चुकी है। साल 2017 के बाद तो इस अभियान ने उत्तर प्रदेश में स्वछता की एक क्रांति ला दी है। 


ख़बरें और भी 

स्वच्छ भारत अभियान

पीएम मोदी लाइव : सिर्फ शौचालय बनाने भर से स्वच्छ नहीं होगा भारत

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना