रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने के लिए ये बाइक उतरेगी मैदान में

रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने के लिए ये बाइक उतरेगी मैदान में

दो नई बाइक्स Gixxer SF और Gixxer SF 250 सुजुकी ने इसी हफ्ते ही लांच की है. जिनकी एक्स-शोरूम कीमत 1.09 लाख रुपये से लेकर 1.70 लाख रुपये तक है. वहीं अब खबरें है कि सुजुकी देश में मिड रेंज परफॉरमेंस और प्रीमियम बाइक्स लांच कर सकती है.ऑटो एक्सपो में हो सकती है सुजुकी जल्द ही रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड सीरीज को टक्कर देने के लिए पावरफुल इंट्रूडर क्रूजर लांच कर सकती है. इस बाइक में 250 सीसी का इंजन लगा हो सकता है, और दिल्ली ऑटो एक्सपो में इसे अगले साल होने वाले लांच किया जा सकता है. आगे जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Honda CBR 250R से Suzuki की ये बाइक कितनी है अलग

प्राप्त जानकारी के अनुसार सुजुकी ने पुष्टि की है कि वह Gixxer का 250सीसी में नेक्ड वर्जन लांच कर सकती है. इससे साबित होता है कि कंपनी 250 सीसी प्लेटफॉर्म को इस्तेमाल कई नई बाइक्स में करने जा रही है. वहीं खबरें यह भी हैं कि सुजुकी अब कम्यूटर मोटरसाइकिल सेंगमेंट से बाहर निकल कर 1 लाख ज्यादा कीमत वाले प्रीमियम सेगमेंट पर फोकस करेगी.वहीं कंपनी के 250 सीसी की क्रूजर बाइक लाने से रॉयल एनफील्ड को कड़ी चुनौती मिलेगी. वैसे भी रॉयल एनफील्ड के लिए जावा की बाइक्स कड़ी चुनौती पेश कर रही हैं. इंट्रूडर 250 के ज्यादातर पार्ट्स जिसमें इंजन और दूसरे पार्ट्स भी शामिल हैं, उन्हें उसकी लुक क्रूजर Gixxer SF 250 दिया गया है.

भारतीय ग्राहक इन तीनो स्टाइलिश बाइकों मे से किसे करते है सबसे अधिक पंसद

कंपनी ने इसमें 250 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन लगा होगा, जो 26 बीएचपी की पावर और 22.9 एनएम का टॉर्क देता है. हालांकि इंजन में क्रूजर बाइक जैसे कुछ अन्य बदलाव भी किए जा सकते हैं. इसमें टेलीस्कोपिक फ्रंट फॉर्क्स, मोनोशॉक रिअर सस्पेंशन, अलॉय व्हील, ट्यूबलेस टायर, फुल डिजिटल एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फुल एलईडी हेडलैंप्स और टेल लैंप्स मिलेंगे. इसके अलावा डुअल चैनल एबीएस के साथ फ्रंट और रिअर डिस्क ब्रेक भी मिलेगा.कीमत 1.80 लाख रुपये तकअगले साल लांच होने वाली इंट्रूडर 250 की कीमत 1.80 लाख रुपये तक रखी जा सकती है. वहीं इसके प्रतिद्वंद्वियों की बात करें, तो 250 सीसी क्रूजर बाइक्स की संख्या बेहद कम है. हालांकि रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड और UM Renegade सीरीज भी इस सेगमेंट में बाइक्स बनाती हैं, लेकिन असली क्रूजर बाइक्स न के बराबर हैं. वहीं अवेंजर का क्रूजर एडिशन बजाज भी 250 सीसी में लांच कर सकती है.

Suzuki,Hero के अलावा ये बाइक्स ग्राहको को बना रही दीवाना

bajaj urbanite राइडिंग के समय हुई स्पॉट, ये हो सकते है संभावित फीचर

Pep Plus के अलावा ​ये स्कूटर है आपस में कितनी सस्ती, जानिए