SUZUKI ने भारत को दिया तगड़ा झटका
SUZUKI ने भारत को दिया तगड़ा झटका
Share:

भारत को बड़ा झटका देते हुए सुजुकी ने अपनी सुपरबाइक GSX-R series की बिक्री भारत में बन्द कर दी है.साथ ही कंपनी ने अपनी इस मोटरसाइकिल की जानकारियों को अपने आधिकारिक वेबासाइट से हटा लिया है.  गौरतलब हो कि सुजुकी GSX-R series भारतीय बाजार में दो अलग अलग वैरिएंट में उपलब्ध थी जिसमें GSX-R1000 और फ्लैगशिप GSX-R1000 शामिल है. कंपनी ने GSX-R1000 को भारतीय बाजार से फिलहाल हटा दिया है. यह भारत के लिए अच्छी खबर नहीं है. 

इस दिन भारत में अपनी नई बाइक पेश करेंगी BMW

हाल ही में सुजुकी ने अपनी GSX-R1000 की कीमत में तकरीबन 2.19 लाख रुपये कमी भी की थी जिसके बाद इसकी कीमत 19.81 लाख रुपये हो गई थी. वहीं इसके पहले ये बाइक भारतीय बाजार में 22 लाख रुपये में बेची जा रही थी. कंपनी ने इस बाइक की कीमत में कटौती इसकी बिक्री को बढ़ाने के उद्देश्य से के थी. लेकिन भारतीय बाजार में ये बाइक कुछ खास कमाल नहीं कर सकी थी. जिसे कंपनी ने यह फैसला लिया.

TVS की इस स्कूटर ने हासिल की नई उपलब्धि, 6 माह में 1 लाख यूनिट सेल

सुजुकी GSX-R1000 बेहद ही शानदार बाइको में से एक मणी जाती है. कंपनी ने इस बाइक में 998.8 सीसी की क्षमता का लिक्वीड कूल्ड इन लाइन 4 सिलेंडर युक्त इंजन का प्रयोग किया था. जो कि बाइक को 199.3 बीएचपी की पॉवर और 117.5 एनएम का टॉर्क प्रदान करने में सक्षम है. कंपनी ने इस बाइक में 6 स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का भी प्रयोग किया था. इतना ही नहीं इसके अलावा इस बाइक में स्लीपर क्लच को बतौर स्टैंडर्ड रखा था. 

यह भी पढ़ें...

जानिए इलेक्ट्रिक मोटर वाली यह गाड़ी कब होगी लॉन्च ? कीमत 21 लाख रु

Pulsar को नए रूप में उतारने को तैयार है बजाज, जानिए क्या है ख़ास ?

इस कंपनी ने एक साथ भारत में पेश की दो दमदार बाइक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -