Suzuki Motor : एक और प्लांट में कंपनी ने प्रोडक्शन किया प्रारंभ

भारत में कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन घोषत किया गया. अब देश की अर्थव्यस्था को थोड़ा चलाने के लिए लॉकडाउन में केंद्र सरकार और स्थानीय प्रशासन द्वारा छूट दी गई है. अब लॉकडाउन की वजह से अस्थाई रूप से बंद हुई ऑटोमोबाइल कंपनियों ने अनुमति के बाद संचालन शुरू करना चालू कर दिया है. हाल ही में गुजरात में Suzuki Motor Gujarat (SMG) ने हंसलपुर प्लांट में मैन्युफेक्चरिंग संचालन शुरू कर दिया है.

Triumph Tiger 900 बाइक की लॉन्च डेट आई सामने, जानें अन्य खासियत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के लिए कॉन्ट्रेक्ट बेसिस पर कार निर्माण करती है. कंपनी ने स्वास्थ्य और सेफ्टी गाइडलाइंस का पालन करते हुए फिर से प्लांट को शुरू किया है. इस दौरान सफाई का पूरा ध्यान रखा जाएगा और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा. 

BattRe : कंपनी ने अपनी किफायती स्कूटर की लॉन्च, जानें कीमत

इसके अलावा Maruti के मानसेर प्लाटं में 12 मई और गुरुग्राम प्लांट में 18 मई से संचालन शुरू कर दिया गया है. देश की सरकार ने कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन का ऐलान किया था, जिसके बाद मार्च के आखिर से सभी ऑटोमोबाइल कंपनियों को अपना संचालन बंद करना पड़ा था. इस दौरान कंपनियों ने मैन्युफेक्चरिंग फेसिलिटी के साथ-साथ डीलरशिप और वर्कशॉप को भी बंद किया. इसके चलते अप्रैल में घरेलू बाजार में कंपनियों की पहली बार शून्य यूनिट की बिक्री हुई.

Yamaha XSR155 मोटरसाइकिल हुई लॉन्च, ये है अन्य स्पेसिफिकेशन

Triumph : इस पावरफुल मोटरसाइकिल को बेस्ट ऑफर में खरीदने का मौका

Hyundai Verna का आकर्षक दाम बना देगा ​दीवाना, जानें अन्य फीचर्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -