सुजुकी ने लांच किया इंट्रूडर बाइक का एफआई मॉडल
सुजुकी ने लांच किया इंट्रूडर बाइक का एफआई मॉडल
Share:

दिल्ली: सुजुकी मोटरसाइकल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा भारत में इंट्रूडर बाइक का एफआई (फ्यूल इंजेक्टेड) मॉडल लॉन्च कर दिया गया  है. जापानी कंपनी सुजुकी ने इस क्रूजर को आॅटो एक्सपो 2018 में पेश किया था. कंपनी ने इसकी कीमत 1.06 लाख रुपये एक्स-शोरूम दिल्ली में रखी है. फ्यूल इंजेक्टेड वेरिएंट कार्ब्युरेटर एडिशन की तुलना में 7,000 रुपये तक ज्यादा महंगी है.  

  

सुजुकी  ने क्रूज़र के इस नए अवतार में  दो कलर आॅप्शंस दिए हैं  यह है मैटेलिक मैट ब्लैक और मैटेलिक मैट टाइटेनियम सिल्वर  यह रेग्युलर इंट्रूडर मॉडल जैसी ही है. इसमें जो नया फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम लगा है वह 6 सेंसर्स से लैस है. यह सेंसर्स पता लगाते हैं कि कितना ईंधन पर्याप्त होगा. इससे न सिर्फ ईंधन की खपत कम होती है बल्कि इंजन का परफॉर्मेंस भी बेहतर होता है. यह इंजन 14.8 पीएस का पावर और 14 न्यूटन मीटर टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन को 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है. यह 44 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी.

  

 सुजुकी  इंट्रूडर जिक्सर के प्लैटफॉर्म पर बनी है. यह सुजुकी की भारतीय बाजार में पहली कम बजट की क्रूज़र बाइक हैं. इसमें जिक्सर जैसा ही इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है. इसमें जिक्सर का ही 155सीसी, सिंगल सिलिंडर, एयर कूल्ड इंजन दिया गया है.  इंट्रूडर में 17 इंच के एलॉय व्हील दिए गए हैं. फ्रंट में 41एमएम का टेलिस्कोपिक फोर्क है रियर में 7 स्टेप मोनोशॉक दिया गया है. सिक्योरिटी के लिए इसमें ABS स्टैंडर्ड भी दिया गया है. इसके अलावा इसमे एलईडी टेल लाइट्स दी गई है.

लेम्‍बोर्गिनी: लक्ज़री, खूबसूरत, बेमिसाल कारों के कारवां की दास्तान

लक्ज़री लेम्बोर्गिनी अवेंटाडोर का SVJ वेरिएंट

टोयोटा का आकर्षक ऑफर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -