2018 सुजुकी जिम्नी को ग्लोबली अक्टूबर में किया जा सकता है लांच
2018 सुजुकी जिम्नी को ग्लोबली अक्टूबर में किया जा सकता है लांच
Share:

ऑटोमोबाइल कंपनियां हमेशा से अपने नए प्रोडक्ट को लेकर खुलकर बात नहीं करती है। मार्केट वैल्यू बढ़ाने के लिए वो इस पर छुपे-छुपे तरीके से ही बात करती है। काफी समय से सुजुकी की जिम्नी को लेकर भी खबरें आ रही है। जिसकी इन दिनों कुछ तस्वीरे लीक हो गई है।

जिम्नी के स्पाय शॉट लीक होने के उम्मीद की जा रही है, जल्द ही यह कार लांच हो सकती है। सुजुकी ने अब तक अपने इस नए प्रोडक्ट के बारे में कोई भी जानकारी शेयर नहीं की। दूसरी ओर इसके भारत में लांच होने को लेकर भी कोई खबर नहीं है। लेकिन खबरों की मानें तो इसे 2017 में टोक्यों में होने वाले मोटर शो में पेश किया जा सकता है।

स्पाय शॉटस के आधार पर कहा जा सकता है कि जिम्नी का लुक रेट्रो के साथ बॉक्सनुमा है। इसमें तीन दरवाजे का ऑप्शन है और साथ ही ग्रिल भी लगाया गया है। ग्रिल एक नया फीचर सा लगता है, जो इसे डिफरेंट बनाती है। एक्सपर्टस का कहना है कि सुजुकी जिम्नी में कंपनी ने न्यू जेनेरेशन स्विफ्ट और कई कारों से पार्ट्स शेयर किए है।

फीचर्स पर ध्यान दे तो इंफोटेमेंट के लिए कार में टचस्क्रीनसिस्टम के साथ स्मार्टप्ले इंटरफेस दिया गया है, जिसके साथ एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो जैसे फीचर्स जोड़े गए है। इंजन के मामले में भी इस सएसयूवी में 1 लीटर बूस्टजैट टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का ऑप्शन हो सकता है। इसके अलावा 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन भी दिया गया है।

कार के कलर में एक्सपेरिमेंट करते हुए कंपनी ने इसे डुअल टोन रखा है। कार के अंदर के डेकोर को ओल्ड-न्यु का कॉम्बो रखा गया है। 660 सीसी वाली इस कार में मैनुअल एंड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन सिस्टम है। फिलहाल इसके डीजल इंजन के वेरिेंट के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

इससे पहले 1997 में कंपनी ने फर्स्ट जेन जिम्नी को टोक्यो मोटर एक्सपो में लांच किया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -