Suzuki India ने रचा नया कीर्तिमान, पहुँची 40 लाख के आंकड़ें के पार

Suzuki India ने रचा नया कीर्तिमान, पहुँची 40 लाख के आंकड़ें के पार

हिंदुस्तान की पॉपुलर टू-व्हीलर निर्माता कंपनी में से एक सुजुकी इंडिया ने देश में एक और किर्तिमान हासिल कर लिया है. वहीं हाल ही में सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने घोषणा की है कि कंपनी ने अपने गुरुग्राम स्थित फेक्ट्री में 40 लाखवीं दो-पहिया वाहन का उत्पादन किया है. और इसी के साथ उसके नाम एक रिकॉर्ड, भी दर्ज हो गया है.

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुजुकी की निगाहें इसके बाद अब साल 2020 तक भारत में मार्केट शेयर को दोगुना करने पर ठीके हुई है. सुजुकी को भारत में 40 लाख टू-व्हीलर वाहन तैयार करने में करीब 12 साल का समय लगा है. यह एक काफी लम्बा समय है. भारतीय बाजार में कंपनी ने साल 2006 से टू-व्हीलर का निर्माण करना शुरु किया था, 12 साल से लगातार यह कंपनी कार्यरत है. 

खास बात यह है कि मौजूदा समय में देश में कंपनी अपने 521 डीलरशिप्स पर वाहनों का सेल करती है. बड़ी उपलब्धि हासिल करने पर कंपनी के प्रबंध निदेशक सातोशी उचिदा ने कहा, यह भारत के लिए हमारी मेहनत और संकल्प को दिखाता है और हमें उम्मीद है कि हम भविष्य में ऐसे ही कई कीर्तिमान स्थापित करते रहेंगे. आपको इस बात से अवगत करा दें कि सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया बाजार में कई शानदार बाइक्स का निर्माण करती है और युवाओं के बेच कंपनी के कई गाड़ियां बेहद प्रसिद्द है. 

 

KTM Duke 125 बनाम Bajaj Pulsar 150 Neon : किसमें है दम ये बता रहे हैं हम ?

बुलेट और जावा को टक्कर देने आई यह धाकड़ गाड़ी, लेकिन इस वजह से नहीं जीत पाएंगी दिल ?

बड़ी मुश्किल में YAMAHA , इस तगड़ी समस्या के कारण वापस बुला ली हजारों YZF R3

बेनेली ने भारत में एक साथ उतारी 3 धाँसू बाइक, कीमत 6 लाख रु तक

नवंबर में जीता सुजुकी ने बाजार का दिल, जानिए कितना आया बिक्री में उछाल ?