ऑटो जगत: सुजुकी करेगी 2020 तक ये नया कारनामा

इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति बढ़ता रुझान और समय की जरुरत के अनुसार अब हर कंपनी इलेक्ट्रिक ऑटो उत्पादों को लेकर गंभीर है. इस मामले में सुजुकी एक कदम और आगे बढ़ रही है. कंपनी इलेक्ट्रिक कारों में पहले से सक्रीय हो चुकी है अब भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स लो लेकर भी योजना के क्रियान्वन में लगी हुई है. कंपनी भारतीय बाजार के लिए विशेष मॉडल्स के साथ साल 2020 में धमाके के लिए तैयार है . खबरों पर यकीन करे तो कंपनी 2020 में भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर और मोटरसाइकिल लेकर आ रही है.

इस बारे में जानकारी देते हुए  सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया के एमडी सातोशी उचीदा ने कहा कि कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर और मोटरसाइकिल डेवलेप करने के लिए जापान स्थित अपने हेडक्वार्टर से मदद मांगी है. सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया के एमडी सातोशी उचीदा ने आगे बताया कि भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की कीमतें काफी ज्यादा हैं. अभी हम कम कीमत में बेहतर स्कूटर उपलब्ध करवाने के लिए काम कर रहे हैं. 2020 तक हम भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर देंगे. अपने प्लान के बारे में आगे बात करते हुए उन्होंने कहा सुजुकी, डेन्सो और तोशिबा के साथ मिलकर गुजरात में बैटरी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट के लिए 1700 करोड़ रुपये का निवेश करेगी.

गौरतलब है कि 2011 में इलेक्ट्रिक स्कूटर e-Lets को कंपनी पहले ही बे-पर्दा कर चुकी है.100 वॉल्ट की बैटरी के साथ एक बार के फुल चार्ज में 30 किमी की दुरी तय करने वाला ये उत्पाद कंपनी का एक नाकामयाब प्रोडक्ट साबित हुआ था. जिसकी गलतियों के सुधार के साथ कंपनी एक बार फिर एडवांस मॉडल के साथ बाजार पर कब्ज़ा करने के इरादे से आ रही है. 

एक लाख ट्रैक्टर बेचने के वाली सोनालिका इंटरनेशनल का बड़ा एलान

इन स्कूटर्स पर मिल रहा है सबसे ज्यादा डिस्काउंट

मोस्ट अवेटेड एंड स्टाइलिश टाटा मोटर्स की H5X की झलक

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -