सुजुकी ने लॉंच की नए फीचर वाली स्कूटर, कीमत में आया बदलाव
सुजुकी ने लॉंच की नए फीचर वाली स्कूटर, कीमत में आया बदलाव
Share:

वाहन निर्माण कंपनी सुजुकी ने भारत में ड्रम ब्रेक वाले Access 125 स्कूटर को (CBS) के साथ बाजार में लॉंच कर दिया है. इस ड्रम ब्रेक से सुसज्जित  Suzuki Access 125 CBS स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत ग्राहको को आकर्षित  करने के लिए 56,667 रुपये रखी गई है. जो मार्केट में पहले से मौजूद इसके नॉन-सीबीएस वर्जन से 700 रुपये ज्यादा कीमत रखती गयी है.

आप की जानकारी के लिए बता दें, एक अप्रैल से देश में लागू होने वाले सेफ्टी नॉर्म्स को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने एक्सेस 125 में सीबीएस दिया है. 

क्या है सीबीएस आइए जानते है 

सुजुकी कंपनी का सीबीएस किस तरह काम करता है. आइए जानते है,सीबीएस यानी कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम फीचर स्कूटर में ब्रेक लगाने पर फ्रंट और रियर ब्रेक के बीच ब्रेक फ़ोर्स को डिस्ट्रिब्यूट करता है. जिस कारण स्कूटर का बैलेंस आसानी  से बन जाता है. साथ ही ब्रेक डिस्टेंस भी कम होता है.

सुजुकी के बनाये एक्सेस 125 में डिस्क ब्रेक वेरिएंट में सीबीएस फीचर पहले से ही मौजूदा है. जिसके कंपनी को काफी अच्छा रेस्पांस भी मिला था. Suzuki Access 125 में CBS के अलावा  इस स्कूटर में और कोई बदलाव नहीं किया गया है.

कंपनी ने इसमें पहले वाला ही 124 सीसी का सिंगल सिलिंडर एयरकूल्ड इंजन दिया गया है, जिसमे  8.5 बीएचपी की पावर जनरेट करने के क्षमता है.  साथ ही 10.2 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है. सुजुकी एक्सेस 125 का इंजन ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से सुसज्जित है. बता दें, Suzuki Access 125 रेट्रो स्टाइल में बिकने वाले टॉप 10 स्कूटर्स  है. जो ग्राहको में मशहूर है.

Kawasaki की बाइक्स का दीदार होगा मुश्किल, कंपनी ने बढ़ाई क़ीमतें...

Brutale 800 RR America भारत में पेश, मिलेंगे सबसे धाकड़ फीचर्स

यामाहा की दमदार बाइक की कीमत 1 लाख रु से कम, लम्बे समय तक भरती है दम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -