नरसंहार के आरोपों का सू की ने किया सामना, कही ये बात
नरसंहार के आरोपों का सू की ने किया सामना, कही ये बात
Share:

म्यांमार जो चुनाव प्रचार के कगार पर है, विभिन्न नेताओं के साक्षात्कार देख रहे है। आंग सान सू की, जो रोहिंग्या के खिलाफ नरसंहार से इनकार करने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रचलित हुई हैं, रविवार के म्यांमार चुनाव में उनके विरोधियों ने मुस्लिम अल्पसंख्यक के खिलाफ बयानबाजी की है।

2017 में, सैन्य-समर्थित ऑपरेशनों ने देखा कि सैकड़ों लोग पड़ोसी बांग्लादेश में शरणार्थी शिविरों में जलते हुए गांवों से भागते हैं, वैश्विक विद्रोह दिखाते हैं। भयावह हिंसा, जिसमें हत्या और बलात्कार की व्यापक खबरें शामिल हैं, ने सू की की अंतरराष्ट्रीय प्रतिष्ठा और म्यांमार को संयुक्त राष्ट्र की शीर्ष अदालत में नरसंहार के आरोपों को खारिज कर दिया है। सैन्य-गठबंधन वाली यूनियन सॉलिडेरिटी एंड डेवलपमेंट पार्टी (यूएसडीपी) के नेता थान हेटे ने जोर देकर कहा कि म्यांमार के लिए कुछ भी महसूस नहीं किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, "मैं हमारे देश में बेकार लोगों को स्वीकार नहीं कर सकता।" यूएसडीपी मुख्य विपक्षी पार्टी है, जो इस सप्ताह के चुनावों में सू की की सत्तारूढ़ नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी (एनएलडी) पार्टी के खिलाफ खड़ी है, 2011 में एकमुश्त सैन्य शासन से उभरने के बाद म्यांमार का दूसरा मतदान है। म्यांमार की 55 मिलियन आबादी में से 4% मुस्लिम हैं। साक्षात्कार के अंत में, उन्होंने कहा कि रोहिंग्या खुश होकर बांग्लादेश चले गए।

सऊदी अरब ने पाकिस्तान से तोड़ा रिश्ता, चुकाना पड़ सकता है 2 अरब डॉलर का कर्ज

यूनाइटेड नेशंस में भारत की बड़ी जीत, सलाहकार समिति में सदस्य चुनी गई भारतीय उम्मीदवार

अमेरिका चुनाव: नतीजों से पहले जीत के लिए आश्वस्त बिडेन, बोले- राष्ट्रपति बनते ही करेंगे ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -