ऐसे ही होते हैं दुनिया में Double Standard लोग
Share:

देश में और दुनिया में कितने डबल स्टैण्डर्ड लोग होते हैं ये तो आप भी जानते ही होंगे. हर कोई लड़कियों को अलग नज़र से देखता है और लड़कों को अलग नज़र से. जबकि दोनों के बिच कोई अंतर नहीं होना चाहिए. जहाँ लड़के आज बड़े मुकाम पर हैं तो लड़की भी किसी से कम नहीं हैं. जी हाँ, लड़को और लड़किययों को आजकल एक जैसा दर्जा दिया जाता है दोनों में किसी तरह का भेदभाव नहीं किया जाता.

लेकिन फिर भी कुछ लोग दुनिया में अब भी ऐसे हैं जो लड़कियों को गलत समझते हैं और लड़को को सही समझते हैं चाहे वो कितने भी गलत काम कर ले. दरअसल, हम बात कर रहे हैं स्मोकिंग की, वैसे तो स्मोकिंग करना सेहत के लिए हानिकारक होता है. इसे किसी को भी इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. पर लोग इस पर नहीं मानते लोग, बल्कि खुद को 'यो' और 'डूड' बताने के लिए लड़के सुट्टा मारते हैं.

उन्हें ऐसा लगता है कि ऐसा करने से उनकी रिच लाइफ दिखाई देगी. ऐसे में लड़को वैसा ही समझा भी जाता है, कि ये तो बहुत स्मार्ट है वगैरह. वहीँ अगर ये काम लड़की करे न तो वो गलत हो जाती है. उसका कैरेक्टर बताने लगते हैं लोग. ये बात भी हो जाती है कि इससे कोई शादी नहीं करेगा. तो क्या हम सही है, हम सबको एक जैसा ही मानते हैं. नहीं.. हम भी दो तरह के लोगों को जानते हैं. लड़के और लड़की. तो इसी से जुड़ा एक वीडियो हम लेकर आये हैं जिसे यूट्यूब चैनल Shahveer jafry ने शेयर किया है. तो आइये जानते हैं इसके बारे में.

नवरात्री के दिनों में कुछ ऐसे ही लोग मिलते हैं हमे

आपकी कार में जब आपको मिल जाए को डरावना व्यक्ति, तो ऐसी ही हालत होती है सबकी

कुछ ऐसी ही लाइफ होती है Science और Commerce के स्टूडेंट की लाइफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -