मेलबर्न : भारतीय दूतावास सहित अन्य राजनयिक मिशन में पाए गए संदिग्ध पैकेट

Jan 09 2019 12:22 PM
मेलबर्न : भारतीय दूतावास सहित अन्य राजनयिक मिशन में पाए गए संदिग्ध पैकेट

मेलबर्न : भारतीय वाणिज्य दूतावास सहित कई अन्य राजनयिक मिशन में संदिग्ध पैकेट पाए गए हैं। मेलबर्न में अंतर्राष्ट्रीय वाणिज्य दूतावासों में करीब ऐसे दस पैकेट मिले हैं। माना जा रहा है कि मेलबर्न के आसपास स्थित ब्रिटेन का दूतावास, जर्मन, इटैलियन, कोरियन, स्विस, इंडोनेशिया के वाणिज्य दूतावास भी प्रभावित हो सकते हैं। 

परमाणु सशस्त्र देशो के बीच युद्ध 'आत्मघाती' कदम साबित होगा : इमरान खान

पैकेटो की जाँच जारी 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इन पैकेट के बारे में पता चलते ही अग्निशमन कर्मी और एंबुलेंस भारतीय और अमेरिकी दूतावास के बाहर पहुंच गए। ऑस्ट्रेलियन फेेडेरल पुलिस ने इस बारे में ट्वीट कर बताया की, "दूतावासों में मिले संदिग्ध पैकेटों के बाद पुलिस और आपाकालीन सेवा ने एक्शन लिया साथ ही सभी पैकेटों की जांच भी की जा रही है। परिस्थितियों की भी जांच की जा रही है।"

दीवार बनाने पर लोगों के समर्थन के लिए ट्रंप ने किया देश को संबोधित

हताहत होने की कोई खबर नहीं

प्राप्त जानकारी के अनुसार मेलबर्न के आसपास स्थित ब्रिटेन का दूतावास, जर्मन, इटैलियन, कोरियन, स्विस, इंडोनेशिया के वाणिज्य दूतावास भी प्रभावित हो सकते हैं। आपातकाल कर्मियों ने केमिकल सूट पहन लिए हैं। उन्हें कई बिल्डिंगों में जाते हुए देखा गया है। अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। इससे दो दिन पहले सिडनी में स्थित अर्जेन्टिना के वाणिज्य दूतावास में भी संदिग्ध सफेद पाउडर मिला था। 

चीन में भारत के नए राजदूत बने विक्रम मिस्त्री

मानव तस्करी की डरावनी हकीकत से पर्दा उठाती संयुक्त राष्ट्र की यह रिपोर्ट

केरल में हड़ताल के चलते रोकी गई ट्रेनें, परिवहन के सारे साधन रहे सड़कों से नदारद