कोच से ट्रेनिंग लेने पर मिला निलंबन

मॉस्को: रूस के पांच एथलीटों  को निलंबित किया गया है. जिसकी वजह भी हैरान करने वाली है. उन्हें अपने पसंदीदा कोच से ट्रैंनिंग लेना इतना महंगा पड़ा कि उन्हें निलबिंत कर दिया गया. इस मामले में अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स महासंघ ने रूस के पांच धावकों को प्रतिबंधित कोच से ट्रेनिंग लेने के आरोप में निलंबित कर दिया है.  

रूसी एथलेटिक्स महासंघ को वर्ष 2015 में विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी वाडा  ने राज्य प्रायोजित डोपिंग का आरोप लगाते हुए निलंबित कर दिया था. लेकिन इसके बाद भी रूस के कुछ एथलीटों को जांच के बाद अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिपों में सक्रिय खिलाड़यिों के तौर पर भाग लेने की अनुमति दे दी है.

जानकारी के अनुसार आईएएएफ ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा कि इस वैश्विक संस्था ने रूस के पांच एथलीटों क्लावदिया अफानासयेवा,यूलिया लिपानोवा,  ओल्गा एलिसीवा, सर्जेई शारिपोव और सर्जेई शिरोबोकोव को इस मामले में निलंबित कर दिया है. बता दें कि ऐसे में यह एथलीट तटस्थ एथलीट के तौर पर अगले सप्ताह भारत के पडोसी देश चीन में होने वाली टीम चैंपियनशिप में हिस्सा भी नहीं ले पाएंगे. गौरतलब है कि तरराष्ट्रीय एथलेटिक्स महासंघ ने रूस के पांच धावकों को प्रतिबंधित कोच से ट्रेनिंग लेने के आरोप में निलंबित किया है.

फुटबॉलर आर्सेनल ने बटोरी तारीफें

टेनिस प्लेयर को मैच के दौरान घोंपा चाक़ू, विडियो में देखें फिर क्या हुआ..

IPL 2018 : ये खिलाड़ी है आईपीएल 11 के पर्पल और ऑरेंज कैप होल्डर...

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -