लंगर में हुआ भयानक घपला, लाखों का फर्जीवाड़ा आया बाहर

Jul 02 2020 04:16 PM
लंगर में हुआ भयानक घपला, लाखों का फर्जीवाड़ा आया बाहर

प्रवासी मजदूरों व अन्य जरूरतमंदों की मदद करने के लिए हर कोई अपनी ओर से हर संभव प्रयास कर रहा है. लेकिन हाल ही में लंगर की तैयारी में बनने वाली सब्जी में घोटाला पकड़ा गया है. जिसमें श्री केशगढ़ साहिब के मैनेजर जसवीर सिंह सहित पांच कर्मचारियों को शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष गोबिंद सिंह लौंगोवाल ने निलंबित कर दिया है. निलंबित तख्त श्री केशगढ़ साहिब के मैनेजर जसवीर सिंह, मीत मैनेजर लखविंदर सिंह, एक लेखाकार, स्टोरकीपर व गुरुद्वारा इंस्पेक्टर भी शामिल है.

109 जोड़ी प्राइवेट ट्रेनों की घोषणा पर राहुल गांधी का हमला, बोले- करारा जवाब मिलेगा

एसजीपीसी के मुख्य सचिव डॉ. रूप सिंह ने यह बात पता चलने के बाद बड़ी कार्यवाही की है. जिसके तहत उन्होने कई कर्मचारीयों का बाहर निकाल दिया है. वही,  डॉ. रूप सिंह के अनुसार उन्होंने जांच अधिकारी की रिपोर्ट मिलने के बाद दो दिन पहले ही लौंगोवाल को इनके विरुद्ध करवाई के लिए लिखा था. लौंगोवाल ने तख्त केशगढ़ का कार्य सुचारु ढंग से चलाने के लिए गुरदीप सिंह कंग को मैनेजर की जिम्मेदारी सौंप दी है. कंग इससे पहले गुरुद्वारा माछीवाड़ा साहिब में प्रबंधक की जिमेदारी संभाल रहे थे.

भारी बारिश के चलते धंसी खदान, मलबे में दबकर 113 लोगों की दर्दनाक मौत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कोरोना काल के दौरान संगत की आमद गुरुद्वारा साहिबान में बहुत कम थी. इस दौरान एसजीपीसी जरूरतमंदों के लिए ऐसा कर रही थी. वह गुरुद्वारा साहिबान से लंगर तैयार कर संगत को भेज रही थी. इस दौरान मैनेजर ने लंगर में तैयार होने वाली सब्जी के बिलों में लाखों का घोटाला किया. निलंबित मैनेजर ने अप्रैल, मई व जून के तीन महीनों में लाखों की सब्जी खरीद के फर्जी बिल अकाउंट विभाग में जमा करवाकर लाखों का घोटाला किया. इसमें दोषी पाए गए कर्मचारी भी शामिल थे.

मास्क पहनने के लिए कहा तो पुलिस वाले को पीटा, तीन युवक गिरफ्तार

टिक टॉक बैन के बाद इस देसी ऐप को हुआ सबसे ज्यादा फयादा, मिली दो करोड़ की फंडिंग

कोरोना: कर्नाटक में बेड की किल्लत, कुमारस्वामी बोले- तीन महीने से सीएम ने केवल समय बर्बाद किया