संसद परिसर में रातभर धरने पर बैठे रहे निलंबित सांसद, मांग- कृषि बिल वापस हो
संसद परिसर में रातभर धरने पर बैठे रहे निलंबित सांसद, मांग- कृषि बिल वापस हो
Share:

नई दिल्ली: कृषि संबंधित बिल को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है. विरोध की आग कम होने का नाम नहीं ले रही है. इस बीच उच्च सदन से निलंबित 8 सांसदों का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. कल से निलंबित सांसद, संसद परिसर में ही धरने पर बैठे हुए हैं. पूरी रात उनका प्रदर्शन जारी रहा. सभी सांसदों ने संसद परिसर में स्थित गांधी प्रतिमा के पास डेरा डाल रखा है.

कृषि बिलों को लेकर नाराजगी ऐसी कि पूरी रात उच्च सदन से निलंबित सभी 8 सांसद जिद पर अड़े रहे. रविवार को राज्यसभा में जो हुआ, उसकी सजा के रूप में सभापति वेंकैया नायडू ने पूरे सेशन के लिए इन 8 सांसदों को सस्पेंड कर दिया. डेरेक ओ ब्रायन, संजय सिंह, राजीव साटव, केके रागेश, रिपुन बोरा, डोला सेन और ए करीम को पूरे संत्र के लिए निलंबित किया गया है. निलंबन का फैसला सुनते ही विभिन्न दलों के ये निलंबित सांसद संसद परिसर में धरने पर बैठ गए. संसद परिसर में धरने पर बैठे हुए सांसदों की पहली मांग है कि किसान विरोधी विधेयक वापस लिया जाए. दूसरी मांग है कि उनका निलंबन रद्द किया जाए.

इन निलंबित सांसदों का साथ देने खुद कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और गुलाम नबी आजाद भी संसद परिसर पहुंचे और सरकार की नियत पर सवाल उठाए. बिल का सबसे अधिक विरोध पंजाब से देखने को मिल रहा है. वहां के 4 कांग्रेसी सांसदों ने गत रात राष्ट्रपति भवन तक का मार्च आरंभ किया. कैंडल लेकर कांग्रेस सांसद निकले. इनकी मांग थी की कि राष्ट्रपति इस बिल पर हस्ताक्षर ना करें, किन्तु पुलिस ने राष्ट्रपति भवन की तरफ बढ़ने से रोक दिया. धक्का-मुक्की भी हुई.

बिहार चुनाव को लेकर अखिलेश का बड़ा ऐलान- गठबंधन नहीं, इस पार्टी को सपोर्ट करेगी 'सपा'

अनुराग कश्यप को फ़ौरन अरेस्ट किया जाए - केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले

सुशिल मोदी बोले- उपसभापति के साथ राज्यसभा किया गया दुर्व्यवहारबिहार का अपमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -