लोकसभा चुनाव: निलंबित IPS अधिकारी पंकज चौधरी ने किया चुनाव लड़ने का ऐलान

Mar 14 2019 06:01 PM
लोकसभा चुनाव: निलंबित IPS अधिकारी पंकज चौधरी ने किया चुनाव लड़ने का ऐलान

जयपुर: राजस्थान कैडर के निलंबित आईपीएस अधिकारी पंकज चौधरी लोकसभा चुनाव में किस्मत आजमाएंगे. चौधरी ने गुरुवार को यहां प्रेस वालों को बताया है कि वे पश्चिमी राजस्थान की सात प्रमुख लोकसभा सीटों में से किसी एक सीट पर किस्मत आजमाएंगे.  उन्होंने पूर्ववर्ती प्रदेश सरकार पर उनके खिलाफ एकपक्षीय कार्रवाई करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्होंने सात मार्च के निलंबन के आदेश के विरुद्ध कैट में अपील की है. 

अमेरिका-चीन ट्रेड वॉर पर बोले ट्रम्प, मुझे कोई जल्दबाज़ी नहीं

वहीं कैट ने इस बारे में राज्य सरकार और केन्द्र सरकार को नोटिस जारी करते हुए जवाब तलब किया है. चौधरी ने कहा है कि वे किसी बडे़ वादे और किसी राजनितिक समीकरण के साथ आम जनता के मध्य नहीं जा रहे हैं बल्कि वे ‘देश सर्वोपरि’ की भावना के लिहाज से कार्य करना चाहते हैं. उन्होंने कहा है कि वे पश्चिमी राजस्थान में महिला सशक्तिकरण के अभियान के तहत महिलाओं तथा बालिकाओं के लिये काम करेंगे. 

एनसीपी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, पारम्परिक सीट से ताल ठोकेंगी सुप्रिया सुले

आपको बता दें कि केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने 2009 बैच के भारतीय पुलिस सेवा के अफसर पंकज चौधरी को इसी माह सेवा से निलंबित कर दिया था. उन्हें अपनी वर्तमान पत्नी से तलाक लिए बगैर ही दूसरी महिला के साथ पत्नी के रूप में संबंध स्थापित करने और उससे बच्चा पैदा करने के मामले में गंभीर दुराचार का दोषी करार देते हुए सेवा से निलंबित किया गया था.

खबरें और भी:-

कांग्रेस नेता बोले, हम नहीं चाहते यूपी ने सपा-बसपा गठबंधन हारे

आप नेताओं ने चुनाव आयोग और पीएम मोदी को लिखे पत्र, इन बातों पर जताई आपत्ति

अक्षय कुमार लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव! खुद बताया अपना प्लान