मुख्यमंत्री सतर्कता प्रकोष्ठ मामले में निलंबित कांग्रेस विधायक को मिली जमानत
मुख्यमंत्री सतर्कता प्रकोष्ठ मामले में निलंबित कांग्रेस विधायक को मिली जमानत
Share:

गुवाहाटी: मुख्यमंत्री विजिलेंस सेल मामले में निलंबित विधायक को जमानत मिल गई है। शर्मन अली एक भारतीय राजनीतिज्ञ और कांग्रेस पार्टी के सदस्य हैं। अली को 2011 के असम विधान सभा चुनाव में ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के उम्मीदवार के रूप में बहगबार निर्वाचन क्षेत्र से विधायक के रूप में चुना गया था। कांग्रेस के निलंबित विधायक शरमन अली की जमानत याचिका पर गुरुवार 28 अक्टूबर को विशेष अदालत ने कुछ शर्तों के साथ सहमति जताई। इससे पहले मंगलवार को गुवाहाटी उच्च न्यायालय ने पानबाजार और गीतानगर पुलिस थानों में दर्ज मामलों के संबंध में विधायक की जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

विधायक निधि गबन अपराध से जुड़े होने के आरोप में शेरमन अली मुख्यमंत्रियों के विशेष सतर्कता प्रकोष्ठ की हिरासत में था। विजिलेंस प्रकोष्ठ ने विधायक निधि से धन की हेराफेरी करने और चोरी करने के आरोप में उन्हें गिरफ्तार किया था। उन्हें मामले की सुनवाई के लिए गुवाहाटी उच्च न्यायालय के समक्ष पेश किया गया और फिर सीएम विजिलेंस सेल के तहत पांच दिन की हिरासत की सजा सुनाई गई। लेकिन जब विजिलेंस सेल ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट (सीजेएम) को सूचित किया कि शर्मन अली को अब उनकी हिरासत की जरूरत नहीं है, तो उन्हें न्यायिक हिरासत की सजा सुनाई गई।

इससे पहले सितंबर में, शर्मन अली असम के आठ युवाओं पर अपने विवादास्पद बयान के लिए विवादास्पद हो गए थे, जिन्हें फरवरी 1983 में असम आंदोलन के दौरान बेरहमी से मार दिया गया था। इस बयान ने उन्हें विभिन्न के रूप में उनके लिए परेशानी की घटना से नफरत करने के लिए प्रेरित किया। उसके द्वारा दिए गए बयान को लेकर संगठनों ने उसके खिलाफ मामला दर्ज किया था। पार्टी के मानदंडों और अनुशासन का उल्लंघन करने के लिए उन्हें कई बार कांग्रेस पार्टी से निलंबन का सामना करना पड़ा।

महिला ने 26वीं मंजिल से मजदूरों को लटकाया, देखकर दंग हुए लोग

तटीय तमिलनाडु में भारी बारिश की संभावना: IMD

पीएम नरेंद्र मोदी को मानव बम से उड़ाने की प्लानिंग ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -