सीरिया: भीड़भरे इलाके में किये गए हवाई हमले में 23 की मौत
सीरिया: भीड़भरे इलाके में किये गए हवाई हमले में 23 की मौत
Share:

डूमा: सीरिया के डूमा इलाके में एक भीड़भाड़ वाले इलाके में शनिवार को किये गए हवाई हमले में 23 लोगो की मौत के समाचार है. यह सभी लोग वहां के स्थानीय निवासी थे. ऐसी आशंका है की यह हमला रूस के फाइटर जेट्स ने अंजाम दिया है. इस हमले की जानकारी ब्रिटेन की सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स की रिपोर्ट्स ने दी है. आपको यह बता दे की यह क्षेत्र भी वहां पर विद्रोहियों के कब्जे वाला गढ़ था. सीरिया के डूम कस्बे में जो कि दमिश्क से अधिक दूर नही है. जब यहां पर यह हवाई हमला किया गया उस वक्त यहां के बाजार में काफी भीड़ थी.

इस हवाई हमले में मारे गए लोगो में 6 बच्चे व 7 महिलाएं भी शामिल है. इसके अलावा बड़ी संख्या में यहां पर स्थानीय लोग जख्मी हुए है. इस हमले पर जब रूस के वरिष्ठ अफसरों से पूछा गया तो उन्होंने सिविलियन इलाके में हवाई हमले की बात से इनकार किया है। रूस ने कहा की वह तो सिर्फ आतंकवादी संगठनो पर यह हमले करता है. सीरिया के डूमा कस्बे में इससे पूर्व भी बाजारों में हमले किये जा चुके है.

जिसके कारण वहां पर 70 लोगो की मौत हो गई थी. सीरिया में तकरीबन चार साल से सिविल वॉर लगातार जारी है. बता दे की इसी जगह पर अगस्त 2013 में भी एक केमिकल विस्फोट किया गया था. जिसमे तकरीबन 1,400 लोगो की मौत हो गई थी. 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -