पासपोर्ट बनवाते संदिग्ध बांग्लादेशी व्यक्ति पकड़ाया

Jan 15 2016 04:45 PM
पासपोर्ट बनवाते संदिग्ध बांग्लादेशी व्यक्ति पकड़ाया

पटना : पटना के आशियाना दीघा रोड के किनारे पासपोर्ट कार्यालय के समीप बांग्लादेश के एक व्यक्ति को पकड़ लिया है। इस मामले में संदिग्ध व्यक्ति से पूछताछ की जा सकती है। पूछताछ के लिए केंद्रीय खुफिया विभाग के अधिकारी पटना पहुंचेंगे। उल्लेखनीय है कि पठानकोट हमले के बाद से ही देशभर में सुरक्षा का हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। देशभर के कई महत्वपूर्ण स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। हर आने जाने वाले पर नज़र रखी जा रही है तो मेटल डिटेक्टर से लोगों के सामना और अन्य चीजों की तलाशी ली जा रही है। 

मिली जानकारी के अनुसार बिहार में जिस व्यक्ति को पकड़ा गया है। उसके मोबाईल फोन की जांच की गई है। इस आरोपी के मोबाईल में कुछ संदिग्धों के फोटो मिले हैं। बताया जा रहा है कि संदिग्ध व्यक्ति ने पासपोर्ट बनाने के लिए भी आवेदन कर रखा था। जांच के दौरान पासपोर्ट कर्मचारी को इस व्यक्ति पर शक हुआ।

पासपोर्ट बनाने वाले कर्मचारी ने इससे बात की तो यह व्यक्ति बंगाली में चर्चा करने लगा। जिसके बाद इस व्यक्ति से पूछताछ की गई। इसके वोटर आइडेंटिटी कार्ड में इसका पता नवादा का बताया गया था। इस व्यक्ति के आधार कार्ड पर दूसरी जगह का पता भी लिखा था। संदिग्ध  के पास 2020 तक वैधता वाला पासपोर्ट भी मिला है। मगर इसके बाद भी यह व्यक्ति पासपोर्ट बना रहा था जिसके बाद यह शक के दायरे में आ गया।