राजस्थान से संदिग्ध गिरफ्तार, पाकिस्तान को भेज रहा था खुफिया जानकारी
राजस्थान से संदिग्ध गिरफ्तार, पाकिस्तान को भेज रहा था खुफिया जानकारी
Share:

जयपुर: राजस्थान के जैसलमेर के चांधण क्षेत्र से गुरुवार को आई इंटेलीजेन्स की टीम ने एक संदिग्ध शख्स को हिरासत में लिया है. शख्स को पकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के जाल में फंसकर सेना व वायुसेना की गोपनीय सूचनाएं बॉर्डर पार भिजवाने व ISI के लिए जासूसी करने के संदेह में हिरासत में लिया गया है. फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है और उसके मोबइल आदि की छानबीन की जा रही है.

उल्लेखनीय है कि जैसलमेर के चांधण क्षेत्र में इंडियन एयरफोर्स की फील्ड फायरिंग रेंज है. यहां पर बारहों महीने एयरफोर्स की ऑपरेश्नल गतिविधियां चलती रहती हैं. ऐसे में यहां पर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी की गिद्ध नजर लगी रहती है. अधिकारिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, ISI जैसलमेर के लाठी, चांधण, पोकरण, खेतोलई आदि क्षेत्रों की जानकारी जुटाने के लिये हर वक़्त यहां के सरपंच, पूर्व सरपंच व अन्य कई स्थानीय लोगों को अपने जाल में फंसाने का प्रयास करती रहती है. इसी क्रम में जैसलमेर के चांधण क्षेत्र में एक स्थानीय व्यक्ति नबाब खान को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI ने अपने  जाल में फंसाकर उससे सेना व वायुसेना की सामरिक सूचनाएं प्राप्त करने का प्रयास किया.

सूत्रों ने बताया कि नबाब खान पुत्र दिते खान रिश्तेदारी में तीन चार दफा पाकिस्तान भी जा चुका है. बताया जाता है कि पाकिस्तान जाने के दौरान वह ISI के एक अधिकारी के सम्पर्क में आया. यहां उसे लालच देकर इंडियन आर्मी, एयरफोर्स की गोपनीय व सामरिक सूचनाएं भेजने के लिए तैयार कर लिया गया.

धरती पर मंडरा रहा एलियन का खतरा! ये एक लापरवाही बनेगी वजह

जानिए आज क्या है पेट्रोल-डीजल का भाव?

राष्ट्रीय दुग्ध दिवस: जाने इस दिन के बारे में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -