दिल्ली ट्रॉमा अस्पताल के ICU में भर्ती मरीज के घाव में पड़े कीड़े, खड़े हो रहे सवाल
दिल्ली ट्रॉमा अस्पताल के ICU में भर्ती मरीज के घाव में पड़े कीड़े, खड़े हो रहे सवाल
Share:

नई दिल्ली :  देश की राजधानी के प्रसिद्द अस्पताल में अगर हालत बद से बदत्तर हो जाएं तो किसी और अस्पताल पर कैसे यकीन किया जायेगा. हाल ही में ऐसा कुछ हुआ है दिल्ली के सुश्रुत ट्रॉमा अस्पताल में जहां बड़ी लापरवाही देखी गई है. एक मरीज का इलाज ठीक से नहीं होने के कारण उसके घाव में कीड़े पड़ने लगे. लापरवाही के चलते मरीज के साथ ऐसा हुआ है जो ट्रॉमा के आईसीयू में भर्ती था. 

दिल्ली पिटाई वीडियो का सामने आया सच, पीड़िता ने बताई आपबीती

जानकरी के अनुसार, आईसीयू में मौजूद जूनियर डॉक्टर के कहने पर भी मरीज के घाव से मक्खी के अण्डों को साफ नहीं किया गया और इसक परिणाम कुछ यूँ हुआ कि घाव के कीड़े और भी बढ़ गए. ये कीड़े घाव से बाहर आने लगे और उसकी दुर्गंध पूरे आईसीयू में फैलने लगी. बताया जा रहा है ये मामला 14 अगस्त का है जब 53 साल के हरिचंद को सिविल लाइन स्थित सुश्रुत ट्रॉमा अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनके सिर पर चोट लगी थी जिसके कारण वह बेहोश थे. उनके पास कोई देखभाल करने वाला भी नहीं था.

UP में दबंगई से डरे ट्रैफिक पुलिसकर्मी

डॉक्टरों ने बताया कि हरिचंद को सांस लेने के लिए गले में पाइप डाला गया जिसके बाद 2 सितंबर को डॉक्टरों की नज़र उस पाइप के आस पास की मक्खियों पर पड़ी जिसके अंडे भी मौजूद थी. जूनियर डॉक्टर ने इस बात का जिक्र मरीज के कार्ड पर किया लेकिन अस्पताल प्रशासन या सफाई कर्मियों की ओर से इस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया. ऐसे में अस्पताल की लापरवाही पर सवाल खड़े हो रहे हैं जिससे सभी चिंतित हैं और मरीज हरिचंद के घाव से करीब 30 कीड़ों को निकालकर साफ किया गया. 
 

खबरें और भी...

चंद्रशेखर राव के खिलाफ गिरफ़्तारी वारंट जारी, टीडीपी ने बताया भाजपा का षड्यंत्र

बरेली: बेटी के जन्म से नाराज शराबी पिता ने मासूम को छत से फेंका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -