4 साल तक इस बीमारी से लड़ रहीं थीं सुष्मिता सेन, पोस्ट कर खोला बड़ा राज

बॉलीवुड अभिनेत्री सुष्मिता सेन इस समय सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं. वह इस लॉकडाउन में अपने परिवार के साथ हैं लेकिन एक एक पल की खबर वह अपने फैंस को दे रहीं हैं. ऐसे में अब सुष्मिता सेन ने खुलासा किया है वह छह साल पहले एडिसन नाम की बीमारी से ग्रस्त थीं. जिसको उन्होंने अपने दृढ़ संकल्प और नन चाक के वर्क आउट से खत्म किया. जी दरअसल इस विषय में जानकारी खुद सुष्मिता सेन ने दी है.

उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर अपना एक वीडियो साझा किया है. आप देख सकते हैं इस वीडियो में सुष्मिता सेन जिम में नन चाक के साथ वर्क आउट करती हुई दिखाई दे रही हैं. वहीं यूट्यूब पर इस वीडियो को साझा करते रहते हुए सुष्मिता सेन लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखा. उन्होंने अपने पोस्ट में अपनी एडिसन बीमारी के बारे में बताया. जी दरअसल सुष्मिता सेन ने बताया कि इस बीमारी के चलते उनका इम्यून सिस्टम काफी कमजोर हो गया था. हाल ही में सुष्मिता सेन ने पोस्ट में लिखा, 'मुझे सितंबर साल 2014 में एक ऑटो इन्यून से जुड़ी बीमारी का पता चला जिसका नाम एडिसन था. इसने मुझे ऐसा महसूस कराया कि मेरे अंदर कोई लड़ाई नहीं बची है. एक थका हुआ शरीर जो ढेर सारी निराशा और आक्रामकता से भरा हुआ. मेरी आंखों के नीचे काले घेरे पड़ गए थे. मैं उस पल को बयां नहीं कर सकती जब मैंने इससे ठीक होने के लिए चार साल लड़ाई लड़ी'.

इसी के साथ सुष्मिता सेन ने आगे लिखा, 'बहुत परेशानी के बाद मैंने अपने दिमाग को मजबूत किया और अपने शरीर को इसके लिए तैयार किया. मैंने नन चाक पर ध्यान लगाया, आक्रामकता को बाहर निकाला. इस बीमारी से मैं लड़ी और फिर दर्द मेरे लिए एक कला बन गया. मैं समय पर ठीक हो गई, 2019 तक मेरी एड्रेनल ग्लैंड् एक्टिव हो गई, अब कोई स्टेरॉयड और ऑटो इम्यून की परेशानी नहीं है'. इसी के साथ अपने इस पोस्ट में सुष्मिता सेन ने फैंस को खास सीख भी दी है. जी दरअसल उन्होंने सीख बताते हुए लिखा, 'कोई भी आपके शरीर को आपसे से ज्यादा नहीं जानता है तो इसकी सुनें. हम सब में एक योद्धा है, कभी हार नहीं मानें, मेरे टीचर नुपुर शिखारे का धन्यवाद इस बीमारी से बाहर निकालने के लिए.'

फैंस से कहती नजर आईं नीना गुप्ता, 'मेरा वाला कहना भूल जाओ'

एक्रोबेटिक्स प्रैक्टिस करते नजर आए टाइगर श्रॉफ

फिर आ गया करण के बेटे यश का नया वीडियो, हो रहा वायरल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -