इस एक सवाल का जवाब देकर मिस यूनिवर्स बनी थी सुष्मिता सेन

बॉलीवुड की स्टाइलिश और हॉट एक्ट्रेस में शुमार सुष्मिता सेन आज भी सभी की फेवरेट एक्ट्रेस में शुमार है. आज का दिन सुष्मिता सेन के लिए बड़ा दिन क्योकि 21 मई 1994 में उन्होंने मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम किया था. जी हाँ... सुष्मिता पहली भारतीय महिला थी जो इस ताज को अपने नाम पर पाई थी. सुष्मिता सेन ने जब इस इतने बड़े ताज को अपने नाम किया था उसके बाद से ही उनकी खूब चर्चाए होने लगी थी.

इस बड़े ख़िताब को अपने नाम करने से पहले सुष्मिता ने 'मिस इंडिया प्रतियोगिता' में भी खूबसूरत एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय को हरा दिया था. मिस यूनिवर्स में सुष्मिता से एक सवाल किया गया था जिसके बाद उन्हें ये ख़िताब हासिल हुआ था. सुष्मिता और ऐश्वर्या का मुकाबला था. इस प्रतियोगिता में सवाल किया गया था कि- यदि आप किसी ऐतिहासिक घटना को बदल सकतीं, तो वो क्या होती? इस पर ऐश्वर्या का जवाब था कि 'अपने जन्म का समय'. वही सुष्मिता ने इसके जवाब में कहा था, 'इंदिरा गांधी की मृत्यु'.

इसके अलावा सुष्मिता से एक और सवाल किया गया था कि- अगर आपके पैसा और वक्त होगा, तो क्या एडवेंचर करना चाहेंगी? इसके जवाब में सुष्मिता ने कहा था कि, 'मेरे हिसाब से एडवेंचर वो है, जो आप अंदर से महसूस करते हैं. मुझे बच्चों के साथ बहुत अच्छा लगता है. मौका लगा तो मैं उनके साथ वक्त गुजारना चाहूंगी. यहीं मेरे लिए एडवेंचर होगा.'

इन सवालों के इतने अच्छे जवाब देने के बाद ही सुष्मिता सेन ने मिस यूनिवर्स का इतना बड़ा ताज अपने नाम किया था. ऐसा भी कहा जाता है कि, इस प्रतियोगिता के फाइनल राउंड में सुष्मिता सेन ने जो खूबसूरत-सा गाउन पहना था वो खुद उनकी माँ ने अपने हाथों से डिजाइन किया था.

बचपन में ऐसी दिखती थी भोजपुरी सिनेमा की ये हॉट एक्ट्रेस

इमरान हाश्मी और कुणाल की 'जन्नत 3' की तैयारी शुरू

Video : 24 साल बाद फिर 'लो चली मैं...' पर झूमने लगी माधुरी और रेणुका

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -