सुषमा उवाच : वास्तविक वैश्विक चुनौती बन गया है आतंकवाद
सुषमा उवाच : वास्तविक वैश्विक चुनौती बन गया है आतंकवाद
Share:

नई दिल्ली - ब्रिक्स घोषणा पत्र में सीमा पार आतंकवाद के जिक्र पर सर्वसम्मति हासिल करने में असफल रहे भारत की हो रही आलोचना के बीच विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का बड़ा बयान आया है जिसमें उन्होंने कहा है कि शिखर सम्मेलन के विमर्श में आतंकवाद का जोरदार तरीके से जिक्र किया गया और इस बात को लेकर मान्यता बढ रही है कि यह एक वास्तविक वैश्विक चुनौती बन गया है.

उल्लेखनीय है कि ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में भारत ने पाकिस्तान से पैदा हो रहे आतंकवाद को जोरदार तरीके से रेखांकित किया था. इसके दो दिन बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि ‘‘देश द्वारा प्रायोजित' या ‘‘देश द्वारा संरक्षित' आतंकवाद से बड़ी वैश्विक चुनौती और कोेई नहीं है. उन्होंने कहा कि आतंकवादी नेटवर्कों को समर्थन देने वालों को इसका परिणाम भुगतने के लिए मजबूर करना होगा.

ब्रिक्स मीडिया मंच पर अपने संबोधन के दौरान सुषमा स्वराज ने कहा कि पाकिस्तान का स्पष्ट जिक्र करते हुए कहा कि आतंकवादियों को प्रायोजित करने वाले, उनका समर्थन करने वाले, उन्हें पनाह देने वाले और ‘‘अच्छे एवं बुरे आतंकवाद' के बीच ‘‘मिथ्या अंतर' करने वालों को इसकी कीमत चुकाने के लिए मजबूर करने की जरूरत है.

वाजपेयी से मिली सुषमा, लंबे अर्से बाद फोटो आई सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -