विदेश मंत्री ने बांग्लादेश से अल्पसंख्यकों पर होने वाले अपराधों में कार्रवाई की मांग की

नई दिल्ली : विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों के खिलाफ होने वाले अपराधिक मामलों में जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की है। यह मांग विदेश मंत्री ने अपने बांग्लादेशी समकक्ष अब्दुल हसन महमूद अली से एक मुलाकात में की। विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बुधवार को एक बयान में कहा गया कि विदेश मंत्री ने बांग्लादेश में अल्पसंख्यक वर्ग के साथ हुई हालिया घटनाओं का उल्लेख कर बांग्लादेश के अधिकारियों से दोषियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की मांग की। इसके जवाब में बांग्लादेश के विदेश मंत्री अली ने कार्रवाई का भरोसा दिया है।

उन्होने कहा कि बांग्लादेश की सरकार देश में चरमपंथी ताकतों की गतिविधियों को नियंत्रित करने की जरुरत से वाकिफ है। उन्होंने बांग्लादेश के धर्मनिरपेक्ष, प्रगतिशील और उदार चरित्र की हिफाजत के प्रति अपनी सरकार की प्रतिबद्धता भी जताई। पिछले माह बांग्लादेश में एक हिंदू मंदिर के मुख्य पुजारी को मार दिया गया था।

हत्या का जिम्मा आईएसआईएस ने लिया था। बयान में यह भी कहा गया कि दोनों देशों के नेताओं भारत-बांग्लादेश के बीच के संबंधों को सराहा है। सुषमा औऱ अली की इस साल के अंत में ढाका में होने वाली संयुक्त सलाहकार आयोग की बैठक में एक बार फिर मुलाकात होनी है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -