निधन से पहले इस वजह से हरीश साल्वे को एक रुपया देना चाहती थीं सुषमा स्वराज

Aug 07 2019 09:05 AM
निधन से पहले इस वजह से हरीश साल्वे को एक रुपया देना चाहती थीं सुषमा स्वराज

पूर्व विदेश मंत्री और भाजपा की दिग्गज नेता सुषमा स्वराज का निधन हो चुका है और वह अब इस दुनिया में नहीं रहीं हैं. बीते कल यानी मंगलवार रात सीने में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था और वह पिछले काफी समय से अस्वस्थ चल रही थीं. इसी के साथ बीते मंगलवार को देर रात दिल्ली के एम्स अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली. सुषमा की उम्र मात्र 67 साल थीं लेकिन वह अब दुनिया छोड़कर जा चुकीं हैं. वहीं सुषमा स्वराज ने निधन से महज एक घंटे पहले भारत के प्रसिद्ध वकील और अंतर्राष्ट्रीय अदालत में भारत का पक्ष रखने वाले वकील हरीश साल्वे को आकर बतौर फीस एक रुपये ले जाने को कहा था.

जी हाँ, आप सभी को बता दें कि सुषमा स्वराज ने कहा था कि ''कुलभूषण जाधव मामले में केस लड़ने के लिए वकील हरीश साल्वे ने महज एक रुपये फीस ली थी.'' वहीं हरीश साल्वे ने बताया कि ''निधन से एक घंटे पहले सुषमा जी से उनकी बातचीत हुई थी और उन्होंने बताया कि सुषमा जी ने उन्हें उनकी एक रुपये फीस ले जाने के लिए बुलाया था.'' जी हाँ, उन्होंने कहा कि ''जब उनका फोन आया तो उस वक्त हम दोनों काफी भावुक हो गए थे. उन्होंने मुझे उनके पास आने को कहा और उन्होंने कहा मुझे आपको केस में जीत हासिल करने के लिए आपकी फीस देनी है. मैंने भी उनसे कहा कि जरूर, मैं आकर अपना अनमोल फीस लूंगा.''

वहीं आगे हरीश साल्वे ने कहा, 'मैं बेहद हैरान हूं. मैंने मंगलवार रात 8.45 पर सुषमा जी से फोन पर बात की थी. उनकी तबीयत ठीक लग रही थी. अब जब सुषमा जी के न रहने की खबर आई तो मैं स्तब्ध हूं.उनका जाना पूरे देश का नुकसान है. खासतौर पर मेरा निजी नुकसान है. मेरी सुषमा जी से 8.50 के करीब जब बात हुई तो ये बेहद इमोशनल बातचीत थी. उन्होंने मुझसे कहा कि तुम आओ और मुझसे मिलो. मैं तुम्हें कुलभूषण जाधव केस की फीस के एक रुपये दूंगी. उन्होंने कहा कि कल छह बजे आओ.' आपको बता दें कि सुषमा स्वराज के निधन से हरीश साल्वे बहुत दुःखी हैं और उन्होंने अपना दुख जताते हुए कहा, 'वो बेहद खुश थीं. वो एक कमाल की नेता थीं. मैं क्या ही बोलूं. मुझे ऐसा लग रहा है कि मेरी बड़ी बहन नहीं रहीं.' वहीं उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं ने गहरा दुःख प्रकट किया है.

अजीब ट्रेजिडी: 1 साल के अंदर ही दिल्ली ने खोए अपने तीन पूर्व मुख्यमंत्री

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर दुःख में डूबे अमिताभ बच्चन, दी श्रद्धांजलि

सुषमा स्वराज की मौत से राष्ट्रपति कोविन्द से लेकर प्रधानमंत्री मोदी तक सदमे में हैं राजनितिक परिवार