OIC में भारत की दो टूक,  जम्मू कश्मीर हमारा आंतरिक मामला
OIC में भारत की दो टूक, जम्मू कश्मीर हमारा आंतरिक मामला
Share:

नई दिल्ली: भारत ने ओआईसी के एक प्रस्ताव पर बयान देते हुए कहा है कि जम्मू कश्मीर उसका अभिन्न अंग है और यह मुद्दा देश की आंतरिक सुरक्षा से सम्बंधित है.  इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) में शामिल देशों के विदेश मंत्रियों की हाल ही में अबूधाबी में एक मीटिंग हुई थी.  विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा है कि,‘जम्मू कश्मीर पर प्रस्ताव के बारे में हमारी स्थिति अडिग और पूर्व नियोजित है. हमारा जोर देकर कहना है कि जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और यह मसला भारत की आंतरिक सुरक्षा से जुड़ा हुआ है.’

ओवैसी ने मसूद अज़हर को बताया शैतान, इमरान को भी जमकर लपेटा

इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा था कि आईओसी के हाल ही में संपन्न 48वें सत्र का समापन ऐसे प्रस्ताव के साथ हुआ है जो कश्मीर मसले पर पााकिस्तान का ‘समर्थन’ करता है. उल्लेखनीय है कि आईओसी में 57 देश शामिल हैं और इनमें से ज्यादातर ऐसे देश हैं जहां मुस्लिम बहुसंख्यक है. आपको बता दें कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज शुक्रवार को आईओसी के विदेश मंत्रियों की परिषद (सीएफएम) के 46वीं सत्र के उद्घाटन सत्र में शामिल हुई थी.

केजरीवाल सरकार खरीदेगी 1000 इलेक्ट्रिक बस, प्रदुषण कम करने में होगी सहायक

सुषमा स्वराज आईओसी की सभा को संबोधित करने वाली पहली भारतीय मंत्री हैं. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शुक्रवार को ओआईसी को भरोसा दिलाया था कि भारत संस्कृतियों एवं धर्मों के बीच तनावों को कम कर आपसी समझ के पुल बनाने के लिए ओआईसी के साथ मिलकर कार्य करेगा और युवाओं को प्रेरित करेगा कि वे तबाही की जगह पर सेवा का रास्ता चुनें. 

खबरें और भी:-

रांची में रैली से पहले राहुल गाँधी ने आदिवासियों के साथ किया नृत्य, देखें वीडियो

हमारे मुख्यमंत्री बाबा हैं, उनके ही आशीर्वाद से ही जीतेंगे चुनाव- अखिलेश यादव

पीएम मोदी ने अजमेर शरीफ पर चढाने के लिए दी चादर- मुख़्तार अब्बास नक़वी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -