सुषमा स्वराज का कांग्रेस पर हमला, कहा - इस मामले में विफल रही थी UPA सरकार
सुषमा स्वराज का कांग्रेस पर हमला, कहा - इस मामले में विफल रही थी UPA सरकार
Share:

वाराणसी : मोदी सरकार में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एक बार पुनः 2008 में मुंबई में हुए हमलों को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला है. सुषमा स्वराज ने बुधवार को कहा है कि वर्ष 2008 में मुंबई में हुए हमले को कांग्रेस अंतर्राष्ट्रीय मुद्दा बनाकर पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग-थलग कर सकती थी, लेकिन वह उसमें नाकाम रही.

सुषमा स्वराज ने यहां एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, "साल 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले में मारे गए लोगों में 40 दूसरे 14 देशों के थे. तब कांग्रेस सरकार इसे वैश्विक मुद्दा बनाकर पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग-थलग कर सकती थी, किन्तु वह कामयाब नहीं हुई." सुषमा ने कहा कि, "जबकि मोदी सरकार ने उरी व पुलवामा हमले के बदले में सर्जिकल व एयर स्ट्राइक की. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान को अलग-थलग किया. अबूधाबी में ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक स्टेट के कार्यक्रम में पाकिस्तान के विरोध के बाद भी भारत को आमंत्रित किया गया. मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित कराया गया."

विदेश मंत्री ने कहा कि, "अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहली दफा विदेश दौरों पर भारतीय लोगों की रैलियां हुईं, इसमें पीएम मोदी उनसे मुखातिब हुए. इससे दूसरे देशों में भारतीय लोगों व भारत का मान बढ़ा. इसके साथ ही अब भारतीय दूतावास वहां के लोगों के मित्र के तौर पर काम करते हैं. पांच वर्ष में केवल एक ट्वीट पर विदेश मंत्रालय दूसरे देशों में फंसे ढाई लाख लोगों को निकाल लाया."

ममता को रास नहीं आई चुनाव आयोग की कार्यवाही, लगाया पक्षपात का आरोप

PM का ममता बनर्जी पर हमला, कहा- आपकी गालियों और धमकियों से नहीं डरेंगे

पांवटा साहिब पहुंचे सिद्धू ने पीएम मोदी पर साधा जमकर निशाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -