सुषमा स्‍वराज ने छुट्टी के दिन खुलवा दिए दूतावास के दरवाजे
सुषमा स्‍वराज ने छुट्टी के दिन खुलवा दिए दूतावास के दरवाजे
Share:

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज विदेशों में किसी कारणवश मुश्किल में फंसे लेागों की मदद के लिए कितनी तत्‍पर रहती हैं, इसका एक उदाहरण शनिवार को भी देखने को मिला. एक महिला ने ट्वीट कर मंत्री जी से मदद मांगी थी.

मंत्री को किए अपने ट्वीट में मीरा ने लिखा, 'सुषमा स्वराज मैम मेरा परिवार मलेशिया हवाई अड्डे पर है और उनका पासपोर्ट खो गया है. सप्ताहांत होने के कारण भारतीय दूतावास बंद है. कृपया मदद करें.' विदेश मंत्री सुषमा स्वराज कुआलालंपुर में रहने वाले इस  भारतीय परिवार की मदद के लिए आगे आईं.  

विदेश मंत्री ने छुट्टी होने के बावजूद दूतावास को भारतीय परिवार को यात्रा दस्तावेज उपलब्ध कराने के लिए कहा. सुषमा की यह प्रतिक्रिया मीरा रमेश पटेल की गुहार पर आई थी. मीरा ने सुषमा से दखल देने की मांग करते हुए कहा था कि उनका परिवार हवाई अड्डे पर है और उनका पासपोर्ट खो गया है.

सुषमा ने ट्वीट किया, 'मलेशिया में भारतीय दूतावास : यह एक आपात मामला है. कृपया दूतावास खोलें और भारतीय परिवार की मदद करें.' सुषमा के निर्देश पर मलेशिया स्थित भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया कि परिवार के सदस्यों से संपर्क कर लिया गया है और मामला सुलझाया जा रहा है.

बता दे कि कुआलालंपुर में रहने वाले एक भारतीय परिवार ने  सुषमा स्वराज ने मदद मांगी थी, जिसके जवाब में उन्होंने कुआलालंपुर स्थित भारतीय दूतावास को परिवार की मदद करने का निर्देश दिया. 

 

आंवला नवमी पर लगेगा छप्पन भोग

हिंदुस्तान हिंदुओं का देश, यहां रहने वाले सभी हिंदू हैं

यूपी के इस गांव की शादियाँ बनी मिसाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -