कजाकिस्तान में सुषमा ने बांधे मोदी की तारीफों के पुल

Aug 03 2018 02:40 PM
कजाकिस्तान में सुषमा ने बांधे मोदी की तारीफों के पुल

अस्ताना : भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज हालिया विदेश दौरे पर है. जिसमे वह अभी कजाकिस्तान गई हुई है. जहां पर उन्होंने यहां कजाकिस्तान में रह रहे भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात भी की. यहाँ पर सुषमा स्वराज ने शुक्रवार को गर्मजोशी से स्वागत के लिए कजाकिस्तान के लोगों की तारीफ की.

लगातार बारिश से गिर रही चीन की दीवार, बहा एक हिस्सा

इस यात्रा पर भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर लिखा- विदेश मंत्री ने अस्ताना में भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने कहा, 'मुझे जानकारी दी गई थी कि अस्ताना दुनिया की सबसे ठंडी जगहों में गिना जाता है लेकिन कजाकिस्तान के लोगों के स्वागत की गर्मजोशी ने इस ठंड का पता नहीं चलने दिया.' 

काले धन पर मोदी सरकार को बड़ी सफलता, स्विस कोर्ट ने दिए बैंक खातों की जानकारी सार्वजनिक करने के आदेश

यहाँ पर कजाकिस्तान में नेताओं को सम्बोधित करते हुए सुषमा स्वराज ने पीएम मोदी की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि मोदी जी के दिशा निर्देश में भारत ने डिजिटल झेत्र में बहुत तरक्की की है. भारत में डिजिटल इंडिया, मेक इन इंडिया और स्टार्ट अप इंडिया जैसे प्रोजेक्ट स्टार्ट किये है. साथ ही सुषमा ने कहा की इस तरह के प्रोजेक्ट कजाकिस्तान के विकास के लिए काफी उपयोगी हो सकते है. साथ ही कहा इस तरह के प्रोजेक्ट दोनों देशों के रिश्ते भी मजबूत करेंगे. 

ख़बरें और भी...

भारतीय चुनाव में हस्तक्षेप कर सकता है रूस- अमेरिका

इमरान की ताजपोशी के बाद सीमा पर धमाका करने बैठे है 600 आतंकी

3 अगस्त सुबह की बड़ी ख़बरें विस्तार से

?