अमेरिका में गिरफ्तार हुए भारतीय स्टूडेंट्स, बचाने में सुषमा स्वराज ने झोंक दी पूरी ताकत

Feb 02 2019 04:22 PM
अमेरिका में गिरफ्तार हुए भारतीय स्टूडेंट्स, बचाने में सुषमा स्वराज ने झोंक दी पूरी ताकत

वाशिंगटन : अमेरिका में गिरफ्तार भारतीय छात्र इस वक़्त विदेश मंत्रालय के लिए प्राथमिकता है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के ट्वीट को रीट्वीट कर बताया है कि, 'हिरासत में लिए गए भारतीय छात्र की सहायता करने के लिए सभी संसाधनों का उपयोग किया जा रहा है और अमेरिकी सरकार के साथ इस संबंध बातचीत की जा रही है। हिरासत स्टूडेंट्स की सहायता करना हमारे लिए पहली प्राथमिकता है।' 

डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्विटर पर कहा, वापस आ जाओ ग्लोबल वार्मिंग, यूज़र्स ने जमकर ली क्लास

अमेरिका स्थित भारतीय दूतावास ने अमेरिकी अथॉरिटी द्वारा हिरासत में लिए गए 129 स्टूडेंट्स के लिए 24/7 हॉटलाइन सर्विस शुरू की है। इन विद्यार्थियों पर 'पे ऐंड स्टे' यूनिवर्सिटी वीजा स्कैम में शामिल होने का आरोप लगा है। अमेरिका में रहने के लिए अमेरिकी यूनिवर्सिटी के फर्जी कागजात बनाने आरोप में 130 विदेशियों को हिरासत में लिया गया है, जिनमें 129 भारतीय या भारतीय मूल के अमेरिकी हैं। 

पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने भारत को बताया विश्व कप में जीत का प्रबल दावेदार

भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने बताया है कि, दो नंबर 202-322-1190 और 202-340-2590 चौबीसों घंटे सेवा में मौजूद रहेंगे। गिरफ्तार स्टूडेंट के दोस्त और परिवार वाले दूतावास से [email protected] पर सम्पर्क कर सकते हैं। इस स्कैम का पर्दाफाश होने के बाद प्रभावित स्टूडेंठट की सहायता करने के लिए एक नोडल ऑफिसर भी तैनात किया गया है। यह ऑफिसर इससे जुड़े सभी मामलों में कॉर्डिनेट करेंगे। 

खबरें और भी:-

क्रिकेट के बाद अब इस खेल के क्वालीफायर में खेलते नजर आएंगे मुरली कार्तिक

डेविस कप : इटली ने दो एकल मुकाबले जीतकर बनाई टूर्नामेंट में बढ़त

अमेरिका दे सकता है आसिया बीबी को शरण, संसद में पेश हुआ प्रस्ताव