पासपोर्ट विवाद ने बढ़ी सुषमा की मुश्किलें
पासपोर्ट विवाद ने बढ़ी सुषमा की मुश्किलें
Share:

लखनऊ के पासपोर्ट अफसर की बदसुलूकी और फिर विवाद में आये नए मोड़ के बाद सोशल मीडिया पर विदेश मंत्रालय और सुषमा स्वराज की खिचाई जारी है और इस विवाद के चलते फेसबुक पर उनके पेज की रेटिंग घटकर 1.4 हो गई है. वहीं ट्विटर पर यूजर्स उन्हें अनफॉलो कर रहे हैं. रविवार को पांच देशों की यात्रा से वापस लौटने के बाद सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया कि देश से बाहर रहने के दौरान उन्हें कई 'ट्वीट्स से सम्मान' दिया गया. स्वराज ने ट्वीट किया, 'मैं 17 से 23 जून 2018 तक भारत से बाहर थी. मुझे नहीं पता कि मेरी अनुपस्थिति में क्या हुआ. हालांकि मुझे कुछ ट्वीट्स से सम्मानित किया गया है. उन्हें मैं आपके साथ साझा कर रही हूं. मैंने उन्हें लाइक किया है.' सुषमा स्वराज ने ट्विटर पर 100 से अधिक ट्वीट्स लाइक किये हैं. खास बात यह है कि ये सभी ट्वीट्स पासपोर्ट विवाद से जुड़े हैं.

असल में मामला 20 जून का है जब लखनऊ पासपोर्ट सेवा केंद्र में मोहम्मद अनस सिद्दकी और उनकी पत्नी तन्वी सेठ ने कहा था, ' मुझसे पहले मेरी पत्नी की बारी आई. वह C5 काउंटर पर गई, तो विकास मिश्रा नाम का एक ऑफिसर उसके डॉक्यूमेंट्स चेक करने लगा. जब उसने स्पाउस (पति/पत्नी के नाम) कॉलम में मोहम्मद अनस सिद्दीकी लिखा देखा, तो मेरी पत्नी पर चिल्लाने लगा. ऑफिसर का कहना था कि उसे (मेरी पत्नी को) मुझसे शादी नहीं करनी चाहिए थी. मेरी बीवी रो रही थी. जिसके बाद ऑफिसर ने उससे कहा कि वो सारे डॉक्यूमेंट्स में सुधार कर दोबारा आए.'


मामले पर आनन् फानन में निर्णय लिया गया और अधकारी विकास मिश्रा की बदली कर दी गई मगर जब उन्होंने ने खुद पर लगे सभी आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उन्होंने तन्वी सेठ के निकाहनामे में मुस्लिम और एप्लीकेशन में हिंदू नाम होने पर सवाल उठाए थे. उन्होंने कहा कि तन्वी से उनके निकाहनामे में लिखे नाम शादिया अनस का ही प्रयोग करने को कहा था, जिसके लिए उन्होंने मना कर दिया. विकास मिश्रा की इस सफाई के बाद  #SupportVikasMishra के नाम से ऑन लाइन मुहीम  चला कर देश भर की कई हस्तियां और आम लोग अधिकारी के पक्ष में आ गए और सुषमा स्वराज को घेर लिया. 

News Track Live Bulletin: सुबह की बड़ी खबरें विस्तार से...

पासपोर्ट कांड: विवाद में नए मोड़ के बाद तन्वी सेठ की मुश्किलें बढ़ी

अब पासपोर्ट अधिकारी के समर्थन में बड़ी हस्तियां #IsupportVikasMishra पर

पासपोर्ट अफसर ने हिन्दू-मुस्लिम कपल को किया जलील, दी धर्म बदलने की सलाह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -