रूस के उप-प्रधानमंत्री से मिली सुषमा स्वराज, कई अहम् मुद्दों पर हुई चर्चा
रूस के उप-प्रधानमंत्री से मिली सुषमा स्वराज, कई अहम् मुद्दों पर हुई चर्चा
Share:

मास्को :विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शुक्रवार को भारत-रूस अंतर सरकारी आयोग (आईआरआईजीसी-टीईसी) की 23 वीं बैठक में भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया ताकि सभी क्षेत्रों में रूस-भारत संबंधों के विस्तार पर चर्चा हो सके. इससे पहले विदेश मामलों के प्रवक्ता, रविश कुमार ने बैठक के बारे में संक्षेप में ट्विटर पर बताते हुए कहा है कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और रूस के उप-प्रधानमंत्री यूरी बोरिसोव के बीच ये बैठक आयोजित की जाएगी. 

स्पेस-एक्स कराएगी अंतरिक्ष की सैर

रविश कुमार ने लिखा कि "बैठक सभी क्षेत्रों में हमारे रिश्ते को विस्तारित करने और नए अवसरों की पहचान करने की पुष्टि करती है. इस बैठक में ईएएम सुषमा स्वराज और रूसी उप प्रधान मंत्री यूरी बोरिसोव ने व्यापार, आर्थिक, वैज्ञानिक, तकनीकी और सांस्कृतिक सहयोग पर भारत रूस अंतर सरकारी आयोग की अध्यक्षता की".

अब QR कोड के जरिए उइगर मुस्लिमों पर नजर रख रहा है चीन : HRW

मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया, अशगाबत हवाई अड्डे पर सुषमा स्वराज का स्वागत स्वयं मेरेदोव ने किया था, संक्षिप्त ठहराव के बाद विदेश मंत्री भारत-रूस तकनीकी और आर्थिक सहयोग पर अंतर सरकारी आयोग (आइआरआइजीसी-टीईसी) की 23वीं बैठक के लिए रूस की राजधानी मास्को पहुंची थीं. पिछले 11 महीनों में सुषमा स्वराज की यह तीसरी रूस यात्रा है. मालूम हो कि आइआरआइजीसी-टीईसी की पिछली बैठक पिछले साल दिसंबर में नई दिल्ली में हुई थी. 

खबरें और भी:-​

अमेरिका में गैस पाइप लाइन में हुए बड़े धमाके, बाल-बाल बचे सैकड़ो लोग

ISI पाकिस्तान की सुरक्षा की पहली पंक्ति - इमरान खान

Hindi Diwas 2018: अब आप भी स्मार्टफोन पर आसानी से कर सकते है हिंदी टाइपिंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -