सुषमा की पहल से पाकिस्तानी लड़की को दिल्ली में मिला एडमिशन
सुषमा की पहल से पाकिस्तानी लड़की को दिल्ली में मिला एडमिशन
Share:

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की पहल से पाकिस्तान से भारत अाई 16 साल की शरणार्थी हिंदू लड़की मधु का अाखिर 11वीं में पढ़ाई करने का सपना पूरा हो गया. सोमवार को डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से मुलाकात के बाद उसकी एडमिशन की राह आसान हो गई और उसे दिल्ली के संजय स्कूल में एडमिशन मिल गया.

इस बारे में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल से फोन पर बात कर मधु का स्कूल में एडमिशन करवाने को कहा था. डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के कहा मेरे पास सीएम साहब का कॉल आया था कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज जी का फोन आया है. मधु को पढ़ाना अब हमारी जिमेदारी है. मधु जहां रहती है, वहां के और बच्चे भी स्कूल में दाखिला लेना चाहते हैं, वो स्कूल जाएं, दिक्कत हो तो मेरे पास आएं. सबको पढ़ाने की जिम्मेदारी दिल्ली सरकार की है.

गौरतलब है कि मधु अपनी मां, अपने दो भाई और एक अंकल के साथ दिल्ली के स्कूलों में एडमिशन के लिए भटक रहे थे. लेकिन सभी स्कूलाें ने मधु को यह कहकर इंकार कर दिया कि उसके पास स्कूल लीविंग लेटर ना होने के कारण उसे दाखिला नहीं मिल सकता. पिता की माैत के बाद मधु काे पाकिस्तान में रहना मुनासिब नहीं लगा, तो पढ़ाई के लिए वह दिल्ली आ गई. उसका कहना है कि मुझसे स्कूल लीविंग लेटर मांगा जा रहा है, पर वो नहीं मिल सकता, मेरे पास वो सब है भी नहीं, लेकिन मैं बस पढ़ना चाहती हूं.

मधु के अंकल जेवर का कहना है कि पाकिस्तान में एक हिंदू होने के चलते वो असुरक्षित महसूस करती थी. उसके टीचर्स भी उससे दूरी बनाकर रखते थे. मधु ने एक्टीविस्ट अशोक अग्रवाल से बातचीत कर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी एक पत्र लिखा और उनसे इस मसले में मदद मांगी थी.

बता दें कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ही साेशल मीडिया पर मधु की कहानी पढ़कर मदद के लिए हाथ बढ़ाया था. मधु के परिजनों ने मधु के मामले पर जिज्ञासा दिखाने के लिए सुषमा स्वराज के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया.

पाक से आई हिन्दू लड़की को मिलेगी मदद, सुषमा स्वराज ने बुलाया अपने घर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -