हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर में हुआ सुषमा स्वराज की अस्थियों का विसर्जन, बेटी ने पूरी की सभी रस्में

Aug 08 2019 02:18 PM
हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर में हुआ सुषमा स्वराज की अस्थियों का विसर्जन, बेटी ने पूरी की सभी रस्में

हापुड़: पूर्व विदेश मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिग्गज नेता सुषमा स्वराज की अस्थियों को आज गढ़मुक्तेश्वर के ब्रजघाट पर गंगा में विसर्जित कर दिया गया. पूर्व विदेश मंत्री की बेटी बांसुरी ने नम आखों से अस्थि को विसर्जित किया. उनके साथ सुषमा के पति स्वराज कौशल, मंत्री सुरेश खन्ना और सांसद राजेंद्र अग्रवाल भी उपस्थित थे. 

उल्लेखनीय है कि सुषमा के परिवार वाले गुरुवार सुबह लोधी श्मशान घाट से अस्थि कलश लेकर हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर पहुंचे थे. पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का अंतिम संस्कार बुधवार को लोधी रोड स्थित शवदाह गृह में किया गया. उनकी बेटी बांसुरी सुषमा ने अंतिम संस्कार की सारी रस्म पूरी की. सुषमा स्वराज के अंतिम संस्कार के समय पीएम मोदी, अमित शाह, केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले, कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, अशोक गहलोत भी वहां पर उपस्थित हैं. 

इससे पहले उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मुख्यालय में रखा गया. उच्च सदन में भी सुषमा स्वराज के निधन पर शोक जाहिर किया गया. उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने सुषमा के निधन पर सदन में शोक पत्र पढ़ा और बाद में सदन के सभी सदस्यों ने दो मिनट का मौन रख कर दिवंगत सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि अर्पित की. 

करेंसी को लेकर अमेरिका और चीन में बढ़ा तनाव

इस कंपनी ने देश में 5,500 पेट्रोल पंप खोलने का किया ऐलान

देश में बढ़ रही हैं भ्रामक विज्ञापनों की संख्या