रुसी युवती पर तेजाब फेंकने के मामले में विदेश मंत्री ने UP सरकार से मांगी रिपोर्ट
रुसी युवती पर तेजाब फेंकने के मामले में विदेश मंत्री ने UP सरकार से मांगी रिपोर्ट
Share:

नई दिल्ली : बनारस में एक रुसी महिला पर तेजाब फेंके जाने के मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने तुरंत एक्शन लेते हुए दोषी को गिरफ्तार करने की हिदायत दी है। इतना ही नही उन्होने इस मामले में उतर प्रदेश सरकार से रिपोर्ट भी मांगी है। इस बात की जानकारी उन्होने ट्वीटर पर देते हुए लिखा है कि मैंने वाराणसी में एक रूसी युवती पर तेजाब हमले की खबर जैसे ही सुनी, मैंने उत्तर प्रदेश सरकार से रिपोर्ट मांगी।

बता दें कि बनारस के नंद नगर में बीती 13 नवंबर को एक 23 साल के युवक ने एक रुसी महिला पर तेजाब फेंक दिया था, जिसमें वो 46 प्रतिशत तक जल गई थी। प्राथमिक उपचार के बाद उसे दिल्ली शिफ्ट किया गया था। फिलहाल उसकी हालत स्थिर है। बताया जा रहा है कि इस युवती के पास रुस और बुल्गेरिया दोनो देशों की नागरिकता है। घटना के बाद एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि युवती जिस घर में किराए पर रहती थी। उसी घर में मकान मालिक के बेटे के साथ पीड़िता का प्रेम प्रसंग चल रहा था।

युवक बीएचयू में संगीत का छात्र है। वो रुसी युवती के रशिया वापस जाने को लेकर नाराज था और इसी कारण उसने गुस्से में उस पर तेजाब से हमला कर दिया। चीख सुनने के बाद आरोपी की माँ ने युवती को अस्पताल पहुँचाया। पुलिस ने आरोपी को तब गिरप्तार किया जब वो पीड़िता को देखने चुपके से अस्पताल पहुँचा था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -